अगले विश्व कप से पहले कई टीमों के बदल जाएंगे कप्तान, ऐसी हो सकती है तस्वीर

Mazkoor Alam

Publish: Aug, 10 2019 09:30:41 PM (IST) | Updated: Aug, 10 2019 09:33:26 PM (IST)

क्रिकेट

नई दिल्ली : आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 को खत्म हुए करीब एक महीने गुजर गए हैं। इंग्लैंड इस बार पहली बार विश्व चैम्पियन बनी। अब अगला विश्व कप 2023 में भारत में खेला जाएगा। सभी टीमों ने इसकी तैयारियां अभी से शुरू कर दी हैं। 2023तक सभी टीमों में बड़े बदलाव देखने को मिल जाएंगे। कुछ टीमों के कप्तान भी बदल जाएंगे। यहां हम आपको उन टीमों के बारे में ही बता रहे हैं, जिनके कप्तान 2023 विश्व कप तक बदलना तय है।

दक्षिण अफ्रीका

इस विश्व कप में अदक्षिण अफ्रीका का बहुत बुरा प्रदर्शन रहा। जो टीम विश्व चैंपियन बनने की दावेदार मानी जा रही थी वह ग्रुप मैचों में भी जीत के लिए तरसती रही। इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद सबसे ज्यादा सवाल डुप्लेसिस की कप्तानी पर उठे थे। ऐसे में 2023 विश्व कप से पहले उनका कप्तानी से हटना तय लगता है। उनकी जगह युवा ओपनर एडेन मार्करम को नया कप्तान बनाया जा सकता है।

इस दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर ने टी-20 क्रिकेट में किया कारनामा, एक ही पारी में ले लिए इतने विकेट

पाकिस्तान

विश्व कप 2019 में पाकिस्तान भी रनों के औसत में मार खाकर सेमीफाइनल में क्वालिफाई से चूक गई। इसका जिम्मेदार सरफराज की कप्तानी को बताया गया। सरफराज को हटाने की बात विश्व कप के बाद से ही होने लगी है। कहा नहीं जा सकता कि उनकी कप्तानी कितने दिन रहेगी। वह कुछ दिनों से बल्लेबाजी को लेकर भी आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं। 2019 विश्व कप में पाकिस्तान ने 9 मैच खेले थे और वह पांच में जीती भी थी। इसके बावजूद सरफराज को कीमत चुकानी पड़ सकती है।

वीवीएस लक्ष्मण ने क्रुणाल पांड्या को बताया चतुर खिलाड़ी, वनडे टीम में शामिल करने की वकालत की

बांग्लादेश

2019 वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से चौंकाने वाली बांग्लादेश टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा 2023 वर्ल्ड कप से पहले ही रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं। वैसे उन्होंने अपनी कप्तानी में बांग्लादेश को काफी आगे पहुंचाया है, लेकिन मौजूदा समय में फिटनेस उनका साथ नहीं दे रहा है। ऐसे में वह कप्तानी छोड़ सकते हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड उनकी जगह तमीम इकबाल या शाकिब अल हसन को कप्तान बना सकता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned