टिम साउदी ने की सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी, जल्द हो जाएगा ध्वस्त

टिम साउदी ने की सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी, जल्द हो जाएगा ध्वस्त

Kapil Tiwari | Publish: Aug, 16 2019 03:16:37 PM (IST) | Updated: Aug, 16 2019 03:18:16 PM (IST) क्रिकेट

टिम साउदी ( Tim Southee ) ने श्रीलंका के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी की।

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच जारी टेस्ट सीरीज में मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड खतरे में नजर आ रहा है। दरअसल, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है और जाहिर है कि इस सीरीज में वो इस रिकॉर्ड को तोड़ भी सकते हैं। आप भी ये सोच रहे होंगे कि आखिर 10नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले गेंदबाज से सचिन के रिकॉर्ड को क्या खतरा है। तो आपको हम बता दें कि टिम साउदी ने टेस्ट क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

भारतीय क्रिकेट में शोक की लहर, पूर्व क्रिकेटर वीबी चंद्रशेखर का निधन

दसवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं टिम साउदी

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच गॉल में खेले जा रहे पहले में टेस्ट मैच के पहले ही दिन टिम साउदी ने सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। साउदी ने दसवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 19 गेदों में 14 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने ऑफ स्पिनर धनंजया डी सिल्वा की गेंद पर शानदार सिक्सर लगाया। इस शॉट के साथ ही उन्होंने सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

सिर में गेंद लगने से अंपायर की हुई मौत, पिछले एक महीने से चल रहा था इलाज

सचिन के छक्कों के रिकॉर्ड के बराबर पहुंचे टिम साउदी

टिम साउदी ने टेस्ट क्रिकेट में 69 छक्के पूरे हो गए हैं, जबकि सचिन तेंदुलकर ने भी अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में 329 पारियों में इतने ही छक्के लगाए हैं। साउदी ने मात्र 89 पारियों में ही उनके छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इस रिकॉर्ड के बाद सचिन तेंदुलकर और टिम साउदी दोनों ही टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 17वें नंबर पर हैं।

आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के ही पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकलम के नाम है। उन्होंने 176 पारियों में 107 छक्के लगाए हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned