scriptTop 5 partnerships for the first wicket in ODI cricket history | वनडे क्रिकेट इतिहास की पहले विकेट के लिए TOP 5 साझेदारियां | Patrika News

वनडे क्रिकेट इतिहास की पहले विकेट के लिए TOP 5 साझेदारियां

वैसे तो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय (ODI) क्रिकेट की शुरुआत 1971 में हो गई थी, उसके बाद से लेकर अब तक बहुत से वनडे मैच खेले जा चुके हैं। इस दौरान अनेकों बल्लेबाजों ने ढेरों रन बनाए, लेकिन क्या आपको पता है पहले विकेट के लिए सबसे ज्यादा रन किन खिलाड़ियों की जोड़ी ने बनाए हैं।

नई दिल्ली

Updated: May 01, 2022 06:36:23 pm

आपको बता दें कि वनडे क्रिकेट की शुरुआत 1971 में हुई थी। पहला वनडे क्रिकेट मैच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया था। इस मैच के बाद न जाने अब तक कितने वनडे मैच खेले जा चुके हैं और ना जाने कितने ही रिकॉर्ड इस दौरान बने हैं और धरा शाही हुए हैं। वनडे क्रिकेट की बात करें तो वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन एक पारी में, भारत के रोहित शर्मा ने बनाए हैं, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेली थी।

लेकिन क्या आपको पता है कि वनडे क्रिकेट इतिहास की पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी रनों की साझेदारी के बारे में ? अगर नहीं तो कोई बात नहीं इस आर्टिकल में हम आपको वनडे क्रिकेट इतिहास की पहले विकेट के लिए टॉप फाइव साझेदारीयों के बारे में बताने जा रहे हैं, आइए शुरू करते हैं।
tamim_iqbal_and_liton_das.jpg
वनडे क्रिकेट इतिहास की पहले विकेट के लिए TOP 5 साझेदारियां
5) David Warner and Travis Head (Australia)

ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर औए ट्रेविस हेड ने 26 जनवरी 2017 को ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में पाकिस्तान के खिलाफ पहले विकेट के लिए 284 रन बनाए थे। वनडे क्रिकेट इतिहास की यह पहले विकेट के लिए पांचवीं सबसे बड़ी साझेदारी है।
david_warner_and_travis_head.jpg4) Upul Tharanga and Sanath Jayasuriya (Srilanka)

श्रीलंका के उपुल थरंगा और सनत जयसूर्या ने इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स क्रिकेट मैदान में 1 जुलाई 2006 को पहले विकेट के लिए 286 रन बनाए थे। यह ओडीआई क्रिकेट की पहले विकेट के लिए चौथी सबसे बड़ी साझेदारी है।
upul_tharanga_and_sanath_jayasuriya.jpg3) Tamim Iqbal and Liton Das (Bangladesh)

वनडे क्रिकेट में तमीम इकबाल और लिटन दास ने जिंबाब्वे के खिलाफ पहले विकेट के लिए 292 रन बनाए हैं। साथ ही यह वनडे क्रिकेट इतिहास की पहले विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। दोनों बल्लेबाजों ने यह कारनामा 6 मार्च 2022 को जिंबाब्वे के खिलाफ किया था।
tamim_iqbal_and_liton_das.jpg2) Imam-ul-haq and Fakhar Jaman (Pakistan)

वनडे क्रिकेट में पहले विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी पाकिस्तान के इमाम उल हक और फक्र जमान ने जिंबाब्वे के खिलाफ बनाई है। दोनों ने 20 जुलाई 2018 को जिंबाब्वे के खिलाफ पहले विकेट के लिए 304 रन जोड़े थे।
imam-ul-haq_and_fakhar_jaman.jpg1) John Campbell and Shai Hope (Westindies)

वनडे क्रिकेट इतिहास की बात करें तो पहले विकेट के लिए सबसे ज्यादा रन वेस्टइंडीज के जॉन कैंपबेल और शाई होप में बनाए हैं। 5 मई 2019 को आयरलैंड के डबलिन में खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज के दोनों बल्लेबाजों ने आयरलैंड के खिलाफ पहले विकेट के लिए 365 रन बनाए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट से मंदिर-मस्जिद के सबूतों का नया अध्याय, एक्सक्लूसिव रिपोर्ट सिर्फ पत्रिका के पास, जानें क्या है इन सर्वे रिपोर्ट में...दिल्ली हाई कोर्ट से AAP सरकार को झटका, डोर स्टेप राशन डिलीवरी योजना पर लगाई रोकसुप्रीम कोर्ट का फैसला: रोड रेज केस में Navjot Singh Sidhu को एक साल जेल की सजा, जानें कांग्रेस नेता ने क्या दी प्रतिक्रियाGST पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, जीएसटी काउंसिल की सिफारिश मानने के लिए बाध्य नहीं सरकारेंIPL 2022 RCB vs GT live Updates: पावर प्ले में गुजरात 2 विकेट के नुकसान पर 38 रनों पर6 साल की बच्ची बनी AIIMS की सबसे कम उम्र की ऑर्गन डोनर; 5 लोगों को दिया नया जीवनGyanvapi Masjid-Shringar Gauri Case: सुप्रीम कोर्ट में 20 मई और वाराणसी सिविल कोर्ट में 23 मई को होगी सुनवाईपंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ BJP में शामिल, दिल्ली में जेपी नड्डा ने दिलाई पार्टी की सदस्यता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.