script

शुक्रवार को विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का नहीं होगा चयन, सेलेक्शन कमिटी की बैठक टली

locationनई दिल्लीPublished: Jul 18, 2019 08:21:54 pm

Indian Cricket Team का चयन अब शनिवार या रविवार को हो सकता है
विश्व कप में खराब प्रदर्शन करने वाले कार्तिक और जाधव पर गिर सकती है गाज

Msk prasad

शुक्रवार को विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का नहीं होगा चयन, सेलेक्शन कमिटी की बैठक टली

मुंबई : वेस्टइंडीज दौरे के लिए शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) के लिए होने वाली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) चयन समिति की बैठक टाल दी गई है। यह बैठक में तीन अगस्त से 3 सितंबर तक चलने वाले विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन होना था। इस दौरे पर भारत को तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि यह बैठक अब शनिवार या रविवार को हो सकती है।

विराट कोहली जा सकते हैं विंडीज दौरे पर

पहले ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि कप्तान विराट कोहली को सीमित ओवरों की सीरीज से आराम मिल सकता है, लेकिन अब बताया जा रहा है कि वह पूरी सीरीज के लिए उपलब्ध हैं। वहीं महेंद्र सिंह धोनी पर अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं है। एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति इस दौरे पर कुछ खिलाड़ियों को आराम दे सकती है और खराब फॉर्म से गुजर रहे कुछ खिलाड़ियों की छुट्टी भी कर सकती है। इस दौरे पर सीमित ओवरों के मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम मिल सकता है। हालांकि विराट कोहली की तरह बुमराह ने इस सीरीज में खेलने की इच्छा जाहिर की है। इन तेज गेंदबाजों की जगह खलील अहमद, नवदीप सैनी और आवेश खान में किसी दो को मौका मिल सकता है।

कोच चयन : इस बार कप्तान विराट कोहली की नहीं चलेगी, कमेटी करेगी अंतिम फैसला

इन पर गिर सकती है गाज

विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद दिनेश कार्तिक और केदार जाधव को टीम से निकाला जा सकता है। इन्हें विंडीज दौरे के लिए टीम में जगह मिलना मुश्किल दिख रहा है। विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत का चुना जाना तय माना जा रहा है। दूसरे विकेटकीपर के तौर पर संजू सैमसन और ईशान किशन के नाम पर विचार हो सकता है, जो काफी समय से घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। बल्लेबाजी में शुभमान गिल, मयंक अग्रवाल और श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है।

बीसीसीआई ने मुख्य कोच समेत कोचिंग स्टाफ के लिए मंगाया आवेदन

अब मुख्य चयनकर्ता ही चयन समिति के समन्वयक होंगे

इस बीच सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त प्रशासकों की समिति ने इस बात की पुष्टि कर दी कि अब मुख्य चयनकर्ता ही चयन समिति के समन्वयक होंगे। पहले बीसीसीआई के सचिव चयन समिति के समन्वयक होते थे। विदेशी दौरों के लिए चयन समिति की बैठक अब एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर के समन्वयन में होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो