विराट कोहली को गलतियां करते देख खुश हैं बोल्ट, बोले- दबाव बनाए रखा

Trent Boult ने कहा कि Virat Kohli विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं। उन्हें दबाव में गलतियां करते देखकर उन्हें अच्छा लगा।

By: Mazkoor

Updated: 01 Mar 2020, 05:02 PM IST

क्राइस्टचर्च : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को पहली बार में टिम साउदी ने महज तीन रन के स्कोर पर एलबीडब्लू कर पैवेलियन भेज दिया तो वहीं दूसरी पारी में कोलिन डी ग्रैंडहोम ने उन्हें 14 रन पर इसी तरह आउट कर उनकी पारी समाप्त कर दी। दूरे टेस्ट की दोनों पारियों में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के अनुभवी और खतरनाक तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) के हिस्से में कोहली का विकेट नहीं आया। इसके बावजूद यह गेंदबाज काफी खुश है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली जैसे दिग्गज विश्व स्तरीय बल्लेबाज को दबाव में आकर गलतियां करते देखना उन्हें काफी अच्छा लगा।

श्रीलंका पर जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने की शेफाली वर्मा की तारीफ, कहा- उन्हें बड़े शॉट खेलना पसंद

पूरे कीवी दौरे पर फ्लॉप रहे हैं कोहली

विराट कोहली पूरे कीवी दौरे पर फ्लॉप रहे हैं। इस दौरान वह चार टी-20, तीन एकदिवसी और दो टेस्ट मैच की चार पारियों में अर्थात कुल 11 बार मैदान पर उतरे और वह महज एक बार एक टी-20 मैच में 51 रन की एक अर्धशतकीय पारी खेल सके हैं। इन 11 पारियों में उन्होंने 250 से भी कम रन बनाए हैं। दो टेस्ट की पिछली चार पारियों में वह एक बार भी 20 रन तक का स्कोर नहीं कर पाए हैं।

बोल्ट बोले, कोहली पर दबाव बनाने में रहे कामयाब

बोल्ट ने भारत की गिरी दूसरी पारी में महज 12 रन देकर तीन विकेट चटकाए हैं और वह दूसरी पारी में अब तक के सबसे कामयाब गेंदबाज हैं। उन्होंने पहली पारी में भी दो विकेट चटकाए थे। जब बोल्ट से यह पूछा गया कि पूरे दौरे पर कोहली को रोके रखने का क्या राज है तो उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने कहा कि विराट को रोकने के लिए उनकी टीम की रणनीति यह थी कि ऐसी गेंद डाली जाए, जिस पर वह बाउंड्री न लगा पाएं। निश्चित रूप से विराट बहुत अच्छे तरीके से खेलते हैं। हमने उन पर काफी दबाव बनाने की कोशिश की। उनके बल्ले को चुप रखा। इस कारण उन्होंने कुछ गलतियां की। कोहली को ऐसा करते देखना उन्हें अच्छा लगा।

भारतीय महिला टीम की गेंदबाजी को खतरनाक बनाने का श्रेय नरेंद्र हिरवानी को जाता है, जानें कैसे

भारतीय बल्लेबाजी क्यों रही फ्लॉप इस बारे में भी बताया

बोल्ट ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजी के फ्लॉप होने का कारण यह था कि भारतीय बल्लेबाजों को मूव करती गेंदों पर काफी परेशानी हो रही थी। वह शायद, वे भारत में नीची और धीमी पिचों पर खेलने के आदी हैं। उन्हें यहां के मौसम और विकेट से सांमजस्य बैठाने में समय लगा। इसके आगे उन्होंने यह भी कहा कि इसी तरह वह अगर भारत में गेंदबाजी करेंगे तो उनके लिए भी हालात अलग ही होंगे।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned