केपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में दो क्रिकेटर गिरफ्तार

केपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में दो क्रिकेटर गिरफ्तार

Manoj Sharma Sports | Publish: Nov, 07 2019 02:49:10 PM (IST) | Updated: Nov, 07 2019 03:12:23 PM (IST) क्रिकेट

केपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में अब तक हो चुकी है कुल सात गिरफ्तारियां

बेंगलुरू। भद्र खेल क्रिकेट में तमाम तरह से प्रयासों के बाद भी स्पॉट फिक्सिंग नाम का जहर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। भारत में ऐसे मामले काफी कम देखने को मिलते थे लेकिन पिछले कुछ समय में खेल को कलंकित करने वालों ने अपनी जड़े तेजी से फैला ली है।

गुरुवार को कर्नाटक पुलिस की सेंट्रल क्राइम ब्रांच ( सीसीबी ) टीम ने कर्नाटक के दो पूर्व क्रिकेटरों सीएम गौतम और अबरार काजी को गिरफ्तार किया है। इन दोनों पर ही स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त होने का आरोप है। इन्होंने पैसे लेकर खेल को प्रभावित किया।

केपीएल का फाइनल था फिक्सः

पुलिस जांच में सामने आया था कि कर्नाटक प्रीमियर लीग ( केपीएल ) में फाइनल समेत कई मैच फिक्स थे। गौतम के हाथों में केपीएल की टीम बेल्लारी टस्कर्स की कमान थी तो वहीं काजी भी इस टीम का हिस्सा थे।

इन दोनों पर आरोप है कि इन्होंने फाइनल मैच में फिक्सिंग के लिए पूरे 20 लाख रुपए लिए थे। इसके अलावा पुलिस जांच में ही यह भी सामने आया है कि बेंगलुरू ब्लास्टर्स के खिलाफ मैच में भी इन लोगों ने फिक्सिंग की थी।

क्या कहना है पुलिस का...

इस मामले में ज्वॉइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस ( एसीपी ) संदीप पाटिल ने कहा, "सीसीबी ने केपीएल स्पॉट फिक्सिंग स्कैंडल में दो गिरफ्तारी की है।"

पाटिल ने कहा, "बेल्लारी टीम के कप्तान सीएम गौतम और अबरार काजी को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने हुबली और बेल्लारी के बीच हुए केपीएल 2019 के फाइनल में स्पॉट फिक्सिंग की। उन्होंने धीमी बल्लेबाजी की और उसके के लिए 20 लाख रुपए लिए। उन्होंने एक अन्य मैच में बैंगलोर टीम के खिलाफ भी फिक्सिंग की। आगे जांच होगी और अधिक गिरफ्तारियां भी की जाएंगी।"

आपको बता दें कि कर्नाटक प्रीमियर लीग स्पॉट फिक्सिंग मामले में अब तक कुल सात गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। गिरफ्तार लोगों में से चार तो खिलाड़ी हैं।

[MORE_ADVERTISE1]
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned