अफगानिस्तान में स्टेडियम के बाहर बम धमाका, दो की मौत

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Sep, 14 2017 04:38:22 (IST)

Cricket
अफगानिस्तान में स्टेडियम के बाहर बम धमाका, दो की मौत

अफगानिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के बाहर बम धमाका की घटना हुई। धमाके में दो लोगों की मौत हो गई।

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के पास बम धमाका होने की घटना घटी। इस धमाके में दो लोगों की मौत हो गई। अफगानिस्तान की मीडिया टोलो न्यूज के मुताबिक यह आत्मघाती बम हमला था। धमाका बुधवार को 03 बजकर 45 मिनट पर हुआ।सुरक्षा सूत्रों ने इस घटना की पुष्टि की। आत्मघाती हमलावर ने स्टेडियम के बाहर चेकपोस्ट पर विस्फोट किया। स्टेडियम में इस दौरान शपागीजा क्रिकेट लीग का मैच खेला जा रहा था। धमाके में किसी खिलाड़ी के हताहत होने की खबर नहीं है।

चेकपोस्ट के पास हुआ यह धमाका
अधिकारियों के अनुसार यह आतंकी हमला चेकपोस्ट के पास हुआ। अधिकारियों का शुरुआत में कहना था कि विस्फोट स्टेडियम के गेट के पास हुआ है, लेकिन सुरक्षा सूत्रों ने बाद में सफाई देते हुए कहा कि धमाका स्टेडियम के रास्ते में बने सुरक्षा चेकपोस्ट के पास हुआ।

हमले के कारण रोकना पड़ा मैच
इस आतंकी हमले के कारण स्टेडियम में चल रहे मैच को थोड़ी देर के लिए रोक देना पड़ा। क्रिकेट अधिकारी ने बताया है कि सभी खिलाड़ी सुरक्षित हैं। इस विस्फोट के बाद मैच को तुरंत रोक दिया गया, लेकिन कुछ देर बाद मैच को दोबारा शुरू कराया गया।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने की पुष्टि

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस धमाके की पुष्टि की है और साथ ही साथ ये भी बताया है कि इस हादसे में किसी भी खिलाड़ी को किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। सुरक्षाकर्मियों ने पहले बताया था कि ये धमाका स्टेडियम के गेट पर हुआ है लेकिन बाद में उन्होंने बताया कि धमाका सुरक्षा चेंकिंग प्वॉइंट पर हुआ।

अफगान में तेजी से बढ़ रहा है क्रिकेट
अफगानिस्तान में क्रिकेट काफी तेजी से बढ़ रहा है। हाल ही में आईपीएल में अफगानिस्तान के क्रिकेटर ने भी अपना रंग खुब रंग दिखाया है। अभी अफगानिस्तान के इस स्टेडियम में क्रिकेट लीग खेला जा रहा है। यह लीग सोमवार से शुरू हुआ है, जो 22 सितंबर तक चलेगी। इसके सभी मैच काबुल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। आतंकी हमले के बाद स्टेडियम के आस-पास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned