U-19 Asia Cup: यशस्वी और आयुष की लाजवाब बल्लेबाजी, भारत ने अफगानिस्तान को हराया

U-19 Asia Cup: यशस्वी और आयुष की लाजवाब बल्लेबाजी, भारत ने अफगानिस्तान को हराया

| Updated: 02 Oct 2018, 04:34:02 PM (IST) क्रिकेट

अंडर 19 एशिया कप 2018 में मंगलवार को भारत ने अफगानिस्तान को 51 रनों के अंतर से हराते हुए अपनी लगातार तीसरी जीत हासिल की।

नई दिल्ली। एशिया कप 2018 में जिस तरह का प्रदर्शन का रोहित शर्मा की कप्तानी और रवि शास्त्री की कोचिंग में भारतीय टीम ने किया था, लगभग वैसा ही प्रदर्शन भारतीय अंडर 19 इस समय अंडर 19 एशिया कप में कर रही है। पवन शाह की कप्तानी और दिग्गज राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारतीय युवा क्रिकेटर जीत की हैट्रिक लगा चुके हैं। मंगलवार को भारत ने अफगानिस्तान को 51 रनों के अंतर से हराते हुए अपनी तीसरी जीत हासिल की। बांग्लादेश क्रीड़ा शिक्षा प्रशिक्षण ग्राउंड तीन सवर में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय कप्तान पवन शाह ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करन का फैसला लिया था। भारत की शुरुआत तो खराब रही। सलामी बल्लेबाज अनुज रावत बिना कोई रन बनाए चलते बने। लेकिन दूसरे छोर से यशस्वी जायसवाल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की।

यशस्वी जायसवाल कभी गोलगप्पा बेचा करते थे-

यह भी पढ़ें - गोलगप्पा बेच क्रिकेटर बने यशस्वी जायसवाल ने जमाया शतक, भारत को दिलाई बड़ी जीत

आज अफगानिस्तान के खिलाफ एक तरफ से भारत के बल्लेबाज आउट होते रहें लेकिन यशस्वी की बल्लेबाजी जारी रही। यशस्वी मात्र 8 रन से अपना शतक लगाने से चूक गए। वो 93 गेदों पर 92 रन बना कर आउट हुए। इस पारी में यशस्वी ने 13 चौके और एक सिक्स लगाया। यशस्वी के अलावा भारत की ओर आयुष बदोनी ने 65 रनों की उपयोगी पारी खेली। आयुष 8 चौकों और एक सिक्स की मदद से 66 गेंदों पर 65 रन बना कर आउट हुए। इन पारियों के दम पर भारतीय टीम 45.3 ओवर में 221 रन बना कर ऑल आउट हुई।

सिद्धार्थ देसाई ने झटके चार विकेट-
222 रनों का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम को सलामी बल्लेबाजों ने ठोस शुरुआत दी। लेकिन सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद अफगानी बल्लेबाज तु चल मैं आया के तर्ज पर आउट होते गए। अफगानिस्तान की पूरी टीम 45.4 ओवर में 170 रन बना कर ऑल आउट हो गई। भारत की ओर से सिद्धार्थ देसाई ने सर्वाधिक चार बल्लेबाजों को आउट किया। हर्ष त्यागी ने तीन, समीर चौधरी ने दो और आयुष बदोनी ने एक बल्लेबाज को आउट करने में कामयाबी हासिल की।

भारत ने मजबूत की अपनी बादशाहत-
इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ग्रुप ए में तीन लगातार मुकाबलों को जीत कर अपने नंबर वन की पोजिशन को और मजबूत कर लिया है। बताते चले कि टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत ने नेपाल को 172 जबकि दूसरे मुकाबले में यूएई को 227 रनों के विशाल अंतर से शिकस्त दी थी।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned