लगातार तीसरी हार से निराशा में क्रिकेट फैन, अब अफगानिस्तान ने भी पाक को धोया

लगातार तीसरी हार से निराशा में क्रिकेट फैन, अब अफगानिस्तान ने भी पाक को धोया

PRABHANSHU RANJAN | Publish: Jan, 13 2018 10:34:24 PM (IST) | Updated: Jan, 13 2018 10:34:25 PM (IST) क्रिकेट

क्रिकेट के अलग-अलग प्रारूपों में पाकिस्तानी टीम को बीते दो दिनों में तीसरी शिकस्त खानी पड़ी। जिससे उसके प्रशंसकों में गहरी निराशा है।

 

नई दिल्ली। साल 2018 पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अब तक काफी खराब अनुभव देने वाला रहा है। क्रिकेट के अलग-अलग प्रारूपों में पाकिस्तानी टीम को बीते 36 घंटों के अंदर तीसरी शिकस्त खानी पड़ी। शुक्रवार को दुबई में जारी ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत के हाथों मिली हार का जख्म अभी ताजा ही था कि न्यूजीलैंड की सरजमीं से दो बड़े हार की खबर आ गई। जी हां, न्यूजीलैंड के दौरे पर गई पाकिस्तान सीनियर क्रिकेट टीम को तब शर्मिंदा होना पड़ा, जब वह 257 के लक्ष्य के सामने मात्र 74 रन पर सिमट गई। इस मैच को न्यूजीलैंड ने 174 रनों के विशाल अंतर से जीत लिया। इस हार को पाकिस्तानी क्रिकेट प्रंशसक पचा पाते, उससे पहले ही एक और हार की खबर आई। न्यूजीलैंड में ही जारी अंडर 19 विश्व कप में अपने से कमजोर मानी जाने वाली अफगानिस्तान की टीम ने भी पाकिस्तान को हरा दिया। लगातार हार से पाकिस्तान क्रिकेट के प्रंशसक गुस्से में हैं।

उलटफेर की शिकार हुई पाकिस्तानी टीम
अंडर 19 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम को अफगानिस्तान के हाथों उलटफेर का शिकार होना पड़ा। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी कर 47.4 ओवरों में 188 रन बनाए। विकेटकीपर रोहेल नाजिर (81) के अलावा कोई भी बल्लेबाज अफगानी गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाया। अली आसिफ (30) ने नाजिर के साथ 88 रन जोड़े। पाकिस्तान के अंतिम 7 विकेट मात्र 42 रनों के अंदर गिरे। 189 रनों के लक्ष्य को अफगानिस्तान की टीम ने डार्विश रसूली के नाबाद अर्द्धशतक (76) की मदद से आसानी से हासिल कर लिया।

अन्य मैचों का लेखा-जोखा
अंडर 19 विश्व कप के पहले दिन खेले गए अन्य मैचों में मेजबान न्यूजीलैंड की टीम ने 8 विकेट की बड़ी जीत दर्ज की। कीवी टीम ने वेस्ट इंडीज को हराया। जबकि बारिश से बाधित मुकाबलों में बांग्लादेश ने नामीबिया को और जिम्बाब्वे ने पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेटों से हराया। विश्व कप में सोमवार को भारत का सामना आस्ट्रेलिया से होगा।

Ad Block is Banned