scriptउमेश यादव ने बनाया अद्भुत रिकॉर्ड, अपनी पारी में 97 प्रतिशत रन सिर्फ छक्के से बनाए | Umesh Yadav made a big record by hitting only sixes | Patrika News

उमेश यादव ने बनाया अद्भुत रिकॉर्ड, अपनी पारी में 97 प्रतिशत रन सिर्फ छक्के से बनाए

locationनई दिल्लीPublished: Oct 20, 2019 08:08:17 pm

Submitted by:

Mazkoor

इस खिलाड़ी की ख्याति बल्लेबाज की नहीं है। टीम इंडिया में गेंदबाज की हैसियत से खेलने वाले उमेश यादव ने 10 गेंद की ताबड़तोड़ पारी में 31 रन बनाए।

Umesh Yadav

रांची : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे जैसे मंझे हुए बल्लेबाजों के शतक के बीच गेंदबाज की हैसियत से टीम इंडिया में खेलने वाले उमेश यादव ने ऐसा बल्लेबाजी में हाथ दिखाते हुए कारनामा किया, जिसे विश्व क्रिकेट में आज तक कोई नहीं कर पाया। अपनी पारी में उन्होंने बिना कोई चौका लगाए पांच छक्के जड़ दिए। इतना ही नहीं कुल बनाए रनों में से तकरीबन 97 प्रतिशत रन सिर्फ सिक्स से बनाए। वह दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं, जिन्होंने यह कारनामा किया है।

बल्लेबाजी कोच ने कहा कि रोहित के शानदार प्रदर्शन से सलामी बल्लेबाजी का विवाद थम गया है

सबसे तेज 30 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बनें

बता दें कि उमेश यादव ने 10 गेंदों की अपनी पारी में 31 रन बनाए। इस दौरान सिर्फ एक रन उन्होंने सिंगल लिया, बाकी सारे रन सिक्स के जरिये बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी में बिना चौके के पांच छक्के लगा दिए। इस दौरान उन्होंने न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग का भी एक रिकॉर्ड तोड़ा। वह सबसे पहले 30 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। टेस्ट मैच में उनका 310 का स्ट्राइक रेट रहा। इससे पहले न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीवन फ्लेमिंग ने दक्षिण अफ्रीका के ही खिलाफ 11 गेंदों पर इतने ही रन जड़ दिए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो