script

प्रैक्टिस मैच में उमेश यादव और सिराज की शानदार गेंदबाजी, काउंटी 11 के खिलाफ टीम इंडिया की पकड़ मजबूत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 22, 2021 09:33:06 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

इस प्रदर्शन के दम पर उमेश ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में जगह बनाने का अपना दावा मजबूत किया।

umesh_yadav.png
टीम इंडिया के गेंदबाज उमेश यादव ने अभ्यास मैच में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। काउंटी एकादश के खिलाफ उमेश ने 15 ओवर में मात्र 22 रन दिए और 3 विकेट झटके। इस प्रदर्शन के दम पर उमेश ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में जगह बनाने का अपना दावा मजबूत किया। वहीं मेजबान टीम की तरफ से सलमाी बल्लेबाज हसीब हमीद ने शतक लगाया। हमीद को बुधवार को ही टीम इंडिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंंड की 17 सदस्यीय टीम में चुना गया। बुधवार को खेले गए मैच में हमीद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 112 रन की पारी खेली।
भारत को 91 रन की बढ़त
तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान टीम ने टीम इंडिया के 311 रन के जवाब में पहली पारी में 220 रन बनाए। ऐसे में भारत को पहली पारी में 91 रन की बढ़त मिली है। मेजबान टीम की तरफ से हमीद शतकीय पारी कमाल की रही। वर्ष 2016 के बाद इंग्लैंड की टीम में उनकी वापसी हुई है। वहीं टीम इंडिया की तरफ से उमेश यादव, मोहम्मद सीराज और जसप्रीत बुमराह ने अच्छी बॉलिंग की।
यह भी पढ़ें— काउंटी एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच में विकेटकीपर की भूमिका में होंगे राहुल

https://twitter.com/mufaddal_vohra/status/1417840302807650307?ref_src=twsrc%5Etfw
उमेश यादव और सीराज की बेहतरीन गेंदबाजी
वहीं टीम इंडिया की गेंदबाजी की बात करें तो उमेश यादव ने 15 ओवर डाले और इसमें उन्होंने 22 रन देकर तीन विकेट लिए। वहीं मोहम्मद सिराज ने 32 रन देकर विरोधी टीम के दो विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह ने भी 29 रन देकर 1 विकेट लिया। उमेश यादव ने काउंटी टीम के सलामी बल्लेबाज जैक लिबी को 12 रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद बुमराह ने बल्लेबाज राबर्ट येट्स को 1 रन पर ही पवेलियन भेज दिया। वहीं सिराज ने वाशिंगटन सुंदर को आउट किया।
यह भी पढ़ें— आर्थिक तंगी से जूझ रहे श्रीलंका के खिलाड़ी, घर की किश्त भरने में भी हो रही परेशानी!

चोटिल हुए आवेश खान
कुछ प्लेयर्स के आइसोलेशन में जाने की वजह से वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान अभ्यास मैच में काउंटी एकादश टीम की तरफ से खेल रहे हैं। वहीं आवेश खान चोटिल हो जाने की वजह से इस मैच में आगे नहीं खेल पाएंगे। वहीं इग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से भी वह बाहर हो सकते हैं। दूसरे दिन भारत ने अपनी पहली पारी को नौ विकेट पर 306 रन से आगे बढ़ाया लेकिन 18 गेंदों में ही बुमराह आउट हो गए। पहली पारी में राहुल ने 101 रन बनाए और जडेजा ने 75 रन की पारी खेली।

ट्रेंडिंग वीडियो