एशेज सीरीज में अंपायर भी बना रहे हैं रिकॉर्ड, अलीम डार ने छूआ स्टीव बकनर का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

एशेज सीरीज में अंपायर भी बना रहे हैं रिकॉर्ड, अलीम डार ने छूआ स्टीव बकनर का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

Kapil Tiwari | Publish: Aug, 16 2019 12:00:01 PM (IST) | Updated: Aug, 16 2019 12:02:59 PM (IST) क्रिकेट

अलीम डार ( Aleem Dar ) ने स्टीव बकनर ( Seve Bucknor ) के 128 टेस्ट मैचों में अंपायरिंग करने वाले रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है

लंदन। एशेज सीरीज में सिर्फ खिलाड़ी ही रिकॉर्ड नहीं बना रहे हैं, बल्कि मैदान पर अंपायर भी रिकॉर्ड बनाने में लगे हैं। लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में गुरुवार को पाकिस्तान के अंपायर अलीम डार ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली और अगले मैच में वो इस रिकॉर्ड को तोड़ भी देंगे।

अलीम डार ने की स्टीव बकनर के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

दरअसल, अलीम डार ने वेस्टइंडीज के स्टीव बकनर के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है और ये रिकॉर्ड है सर्वाधिक टेस्ट मैचों में अंपायरिंग करने का। अलीम डार ने स्टीव बकनर के 128 टेस्ट मैचों में अंपायरिंग करने वाले रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इस उपलब्धि की जानकारी आईसीसी ने ट्वीट कर दी है। आईसीसी के ट्वीट के अनुसार इस 51 वर्षीय अंपायर ने कहा, ‘अपने आदर्श अंपायर स्टीव बकनर के टेस्ट मैचों की संख्या की बराबरी करना बहुत बड़ा सम्मान है।’

 

Steve Bucknor

आपको बता दें कि अलीम डार ने अक्टूबर 2003 में बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच ढाका में खेले गए टेस्ट मैच से अंपायरिंग की शुरुआत की थी। वह अब तक सभी फॉर्मेट में 376 मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं। डार ने 17 फर्स्ट क्लास मैच और 18 लिस्ट ए मैच खेले हैं।

वहीं सबसे ज्यादा मैचों में अंपायरिंग करने के मामले में रूडी कर्टजन तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 108 टेस्ट मैचों में अंपायरिंग की है। चौथे स्थान पर डेरिल हार्पर हैं, जिन्होंने 95 मैचों में अंपायरिंग की है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned