scriptकिस्मत ने फिर दिया दगा, वरना आज फाइनल में होते प्रोटीज | Unlucky South Africa out of Tri Series, loss against West Indies | Patrika News

किस्मत ने फिर दिया दगा, वरना आज फाइनल में होते प्रोटीज

Published: Jun 27, 2016 10:06:00 am

किस्मत ने एक बार दोबारा साउथ अफ्रीका टीम को दगा दे दिया। टीम वेस्टइंडीज में चल रही त्रिकोणीय एक दिवसीय श्रंखला से बाहर हो गई है

West Indies vs South Africa

West Indies vs South Africa

नई दिल्ली। किस्मत ने एक बार दोबारा साउथ अफ्रीका टीम को दगा दे दिया। टीम वेस्टइंडीज में चल रही त्रिकोणीय एक दिवसीय श्रंखला से बाहर हो गई है। प्रोटीज शनिवार को हुए मुकाबले में वेस्टइंडीज से बुरी तरह हार गए, लेकिन पता है अगर किस्मत इस बार भी उन्हें दगा नहीं देती तो आज तस्वीर कुछ और होती। किस्मत ने दोबारा छोड़ा साथ किस्मत हमेशा ही साउथ अफ्रीकन टीम को धोखा देती आयी है। वेस्टइंडीज में दोबारा टीम किस्मत से हार गई है।

दरअसल, साउथ अफ्रीकी टीम के छह मैचों में 12 अंक हैं, इसमें उन्होंने दो मुकाबलों में जीत दर्ज की है, 3 में उसको हार का सामना करना पड़ा है। वहीं एक मैच बारिश के कारण ड्रा हो गया। ये मैच 19 जून को आस्ट्रेलिया के खिलाफ था, जिसमें बारिश की वजह से दोनों ही टीमों को 2-2 अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा। इससे पहले दोनों ही टीमों ने सीरीज में एक दूसरे के खिलाफ एक-एक मुकाबला जीता हुआ था। ऐसे में ड्रा हुए मुकाबले में टीम के पास जीत दर्ज करने का मौका था। अगर टीम यहां पर जीत जाती तो आज पफाइनल में साउथ अफ्रीका होती। ये पहली बार नहीं है जब किस्मत ने साउथ अफ्रीका को धोखा दिया है।
-1999 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में टीम का मुकाबला आस्ट्रेलिया से टाई हुआ और आस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंच गई।
-2003 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका टीम बारिश के चलते पहले ही दौर में बाहर हो गई।
-2015 वर्ल्ड कप में भी टीम सेमीफाइनल में पहुंची, लेकिन खराब क्षेत्ररक्षण के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

रविवार को हुए मुकाबले में अनलक्की रही
वेस्टइंडीज ने इस मुकाबले में 49.5 ओवर में 285 रन बनाए थे। इसमें वेस्टइंडीज की टीम के ब्रावो ने 102 रन की पारी खेली। जवाब में साउथ अफ्रीका 46 ओवर में 185 रन पर ढेर हो गई। इसमें गैब्रियाल और नारायण ने 3-3 विकेट चटकाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो