scriptPro Kabaddi league : यूपी ने दिल्ली को हराया, क्वालीफायर-2 में गुजरात से भिड़ेगी | UP beat delhi and cruise to quarterfinals of pro kabaddi league 2018 | Patrika News

Pro Kabaddi league : यूपी ने दिल्ली को हराया, क्वालीफायर-2 में गुजरात से भिड़ेगी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 01, 2019 02:23:41 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

यूपी का मुकाबला अब क्वालीफायर-2 में बीते साल फाइनल खेलने वाली गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स से होगा। इससे पहले, बेंगलुरू बुल्स ने गुजरात को यहां हुए क्वालीफायर-1 में 41-29 से मात दी और फाइनल में प्रवेश किया। यूपी और गुजरात में जो जीतेगा, वहीं फाइनल में जाएगा।

PKL

Pro Kabaddi league : यूपी ने दिल्ली को हराया, क्वालीफायर-2 में गुजरात से भिड़ेगी

नई दिल्ली। यूपी योद्धा टीम ने सोमवार को यहां वीवो प्रो-कबड्डी लीग के छठे सीजन के एलिमिनेटर-3 में दबंग दिल्ली के खिलाफ 45-33 से एकतरफा जीत दर्ज की। यूपी का मुकाबला अब क्वालीफायर-2 में बीते साल फाइनल खेलने वाली गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स से होगा। इससे पहले, बेंगलुरू बुल्स ने गुजरात को यहां हुए क्वालीफायर-1 में 41-29 से मात दी और फाइनल में प्रवेश किया। यूपी और गुजरात में जो जीतेगा, वहीं फाइनल में जाएगा।

यहां राजीव गांधी इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में यूपी के लिए रेड के जरिए सबसे अधिक प्रशांथ कुमार राय (13) ने अर्जित किए जबकि डिफेंस के जरिए सबसे अधिक अंक जीवा कुमार (3) ने हासिल किए। दिल्ली के लिए रेडर नवीन कुमार ने 10 अंक हासिल किए और डिफेंडर रविंदर पहल ने दो अंकों का योगदान दिया। यूपी की टीम ने मुकाबले की दमदार शुरुआत की और देखते ही देखते चार मिनट के भीतर ही 10-1 की बढ़त बना ली। यूपी ने दिल्ली को ऑल आउट करके इस सीजन किसी टीम को सबसे जल्दी ऑल आउट करने का रिकॉर्ड भी बनाया।

दिल्ली की टीम इस शुरुआती झटके से उबर नहीं पाई। यूपी ने विपक्षी टीम को पहला हाफ समाप्त होने से पहले दोबारा ऑल आउट किया और 25-10 की बड़ी बढ़त बना ली। पहले हाफ की समाप्ती पर यूपी 27-13 से आगे रही। दूसरे हाफ की शुरुआत दिल्ली के लिए बेहतरीन रही। दिल्ली ने दबाव में अच्छा प्रदर्शन किया और यूपी को ऑल आउट करते हुए दोनों टीमों के बीच के अंतर को 10 अंकों तक ले आए। हालांकि, यूपी की टीम इससे लड़खड़ाई नहीं और दिल्ली को एक बार फिर ऑल आउट करके उसकी वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो