scriptसंन्यास के बाद तो क्या अब विराट का चैलेंज कबूलेंगे उसैन बोल्ट | usain bolt can accept the challenge of virat kohli | Patrika News

संन्यास के बाद तो क्या अब विराट का चैलेंज कबूलेंगे उसैन बोल्ट

Published: Aug 06, 2017 11:30:00 am

Submitted by:

Nikhil Sharma

लंबे समय तक ट्रैक पर इतिहास रचने वाले जमैका के एथलीट उसेन बोल्ट लंदन में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अपने करियर की आखिरी दौड़ हार गए।

usain bolt
नई दिल्ली। लंबे समय तक ट्रैक पर इतिहास रचने वाले जमैका के एथलीट उसेन बोल्ट लंदन में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अपने करियर की आखिरी दौड़ हार गए। उनकी आखिरी रेस के लिए दुनिया भर के सितारों ने उन्हें शुभकामनाएं दी थी। इसमें एक नाम टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का भी था। जिन्होंने टि्वटर पर उन्हें शुभकामनाएं दी थी। बोल्ट का क्रिकेट से गहरा नाता रहा है। साथ ही भारतीय क्रिकेटरों से उनकी नजदीकियां भी काफी रही।

जब युवराज की टीम के छुड़ाए छक्के
आपको बता दें कि कोहली की तरह ही बोल्ट भी पूमा ब्रांड के ब्रांड एम्बेसडर है और एक अच्छे क्रिकेट फैन भी ही हैं। बोल्ट ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह बचपन में खूब क्रिकेट खेलते थे। बोल्ट 2014 में एक प्रदर्शनी मैच में भारत में युवराज सिंह की टीम के खिलाफ खेले थे। उन्होंने मात्र 19 गेंद में शानदार 45 रन की पारी खेली थी।

कोहली का इमोशनल संदेश
पूमा कंपनी के ब्रांड एम्बेसडर विराट कोहली ने बोल्ट की रेस से पहले टि्वटर वीडियो में कहा था कि क्या हुआ अगर ये आपकी आखिरी रेस है। आप हमेशा ही ट्रैक पर और ट्रैक के बाहर सबसे तेज रहोगे। वीडियो में विराट ने कहा कि मुझे पता है कि ये आपकी आखिरी रेस है और हम सब आपको ट्रैक पर मिस करेंगे। मेरे और पूमा फैमिली की ओर से आपको बहुत शुभकामनाएं। यदि आपको कभी भी क्रिकेट खेलना हो तो आपको पता है आप मुझे कहां ढूंढ सकते हैं। बता दें कि उसैन बोल्ट अपने करियर की आखिरी रेस में गोल्ड नहीं जीत पाए। उन्हें अमरीका के गेटलिन ने पछाड़ते हुए गोल्ड मेडल जीता। गेटलिन इससे पहले भी बोल्ट से जीत चुके हैं, लेकिन पिछले सात रेसों में बोल्ट ही उनसे आगे रहे। विश्व चैंपियनशिप के 100मी फाइनल में उसैन बोल्ट ने ब्रांज मेडल जीता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो