scriptवर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, उस्मान ख्वाजा सभी मैचों से हुए बाहर | Usman Khawaja Ruled Out From World Cup 2019 | Patrika News

वर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, उस्मान ख्वाजा सभी मैचों से हुए बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Jul 08, 2019 11:29:58 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

उस्मान ख्वाजा ( Usman Khawaja ) की जगह ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) टीम में मैथ्यू वेड को शामिल किया गया है। मार्कस स्टॉयनिस का भी खेलना मुश्किल माना जा रहा है।

Usman Khawaja

लंदन। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) के सेमीफाइनल मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम को बहुत बड़ा झटका लग गया है। दरअसल, टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा चोट की वजह से बाकि बचे मैचों से बाहर हो गए हैं। लीग राउंड के आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उस्मान ख्वाजा को हेमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी, जिसके बाद वो बल्लेबाजी छोड़कर मैदान से बाहर चले गए थे। उस्मान ख्वाज की रिप्लेसमेंट के तौर पर मैथ्यू वेड को टीम के साथ जोड़ लिया गया है।

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, शॉन मार्श टूर्नामेंट से हुए बाहर

Usman Khawaja

ख्वाजा को ठीक होने में लगेगा एक सप्ताह का समय

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में उस्मान ख्वाजा चोटिल होने के बावजूद भी मैच के आखिरी ओवरों में बैटिंग करने के लिए आए थे, लेकिन देखा जा रहा था कि उन्हें रन लेने में काफी तकलीफ हो रही है। जानकारी के मुताबिक, ख्वाजा की चोट ठीक होने में एक सप्ताह का समय लगेगा और तबतक विश्व कप 2019 खत्म हो चुका होगा।

पांच बार के चैम्पियन कंगारुओं की वर्ल्ड कप जीत की संभावनाओं को लगा करारा झटका

Australia

ऑस्ट्रेलिया में कई बड़े खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं

ऑस्ट्रेलिया की टीम को सेमीफाइल से पहले कई बड़े झटके लग चुके हैं। पहले शॉन मार्श का वर्ल्ड कप से बाहर होना सबसे बड़ा झटका था। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टॉयनिस भी चोटिल हैं। मार्कस स्टॉयनिस की मांसपेशियों में खिंचाव आया है। वो पहले भी 2 लीग मैचों में टीम से बाहर रहे थे। उनका भी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में खेलना काफी मुश्किल माना जा रहा है और अब उस्माना ख्वाजा का विश्व कप से बाहर हो जाना ऑस्ट्रेलिया की मुसीबतें बढ़ा सकता है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने मार्कस स्टॉयनिस की जगह भी मिचेल मार्श को टीम के साथ जोड़ लिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने स्वीकार किया था कि ख्वाजा की बाकी टूर्नामेंट के लिए समय पर उबरने की संभावना कम है।


आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ 11 जुलाई को वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेलना है। वहीं पहले मुकाबले में भारत की टीम न्यूजीलैंड से भिड़ेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो