IPL Auction 2019: 8.40 करोड़ रुपए में बिके वरुण चक्रवर्ती, कभी करते थे आर्किटेक्ट फर्म में काम

वरुण चक्रवर्ती के साथ-साथ जयदेव उनादकट भी 8.40 करोड़ रुपए में बिके हैं।

By: Kapil Tiwari

Published: 18 Dec 2018, 07:02 PM IST

जयपुर। अभी तक आईपीएल में नीलामी के दौरान विदेशी खिलाड़ियों का ही बोलबाला ज्यादा देखने को मिलता था, लेकिन पिछले एक-दो साल से भारतीय खिलाड़ियों का नीलामी में दबदबा देखने को मिल रहा है। मंगलवार को आईपीएल 2019 सीजन के लिए हुई नीलामी में दो भारतीय खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला। जयदेव उनादकट और तमिलनाडु के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में बिके। दोनों ही खिलाड़ी 8.40 करोड़ रुपए में बिके। जयदेव उनादकट पिछले साल भी सबसे महंगे खिलाड़ियों में दूसरे नंबर पर थे, लेकिन इस बार पूरा ध्यान वरुण चक्रवर्ती ने खींच लिया।

बेस प्राइज से 42 गुना महंगे बिके वरुण चक्रवर्ती

अभी तक क्रिकेट की गलियों में ये नाम सभी के लिए अनसुना था, लेकिन आईपीएल की नीलामी में वरुण चक्रवर्ती ने धमाल मचाकर सभी को हैरान कर दिया। वरुण चक्रवर्ती को किंग्स इलेवन पंजाब ने 8.40 करोड़ रुपए में खरीदा है। वरुण अपने बेस प्राइज से 42 गुना ज्यादा दाम में बिके। उनका बेस प्राइज 20 लाख रुपए था।

कौन हैं वरुण चक्रवर्ती

वरुण तमिलनाडु के मिस्ट्री स्पिनर हैं और तमिलनाडु प्रीमियर लीग में मदुराई पैंथर्स की तरफ से खेलते हैं। इस बार की नीलामी में उन्होंने सभी को हैरान कर दिया है। वरुण ने अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से सभी को आकर्षित किया है। तमिलनाडु प्रीमियर लीग के अलावा वो विजय हजारे ट्रॉफी में खेल चुके हैं। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 22 विकेट अपने नाम किए थे।

आर्किटेक्ट फर्म में करते थे काम

वरुण ने अपने करियर की शुरुआत 13 साल की उम्र में की थी, लेकिन बीच में ही क्रिकेट छोड़कर वह चेन्नई के एसआरएम यूनिवर्सिटी से आर्किटेक्ट की पढ़ाई करने लगे। पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने दो साल तक एक आर्किटेक्ट फर्म में काम भी किया, लेकिन क्रिकेट से उनका प्यार खत्म नहीं हुआ। इसके बाद वह एक बार फिर वापस क्रिकेट में लौटे। गेंदबाज बनने से पहले वरुण विकेटकीपर-बैट्समैन के रूप में खेलते थे। इसके बाद उन्होंने मीडियम पेसर बनने की राह पकड़ी, लेकिन वो चोट खा बैठे, जिसके बाद मीडियम-पेसर नहीं बल्कि स्पिनर बनकर लौटे।

खैर आईपीएल के सबसे महंगे इस खिलाड़ी पर अबकी बार सभी की नजरें होंगी।

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned