scriptAUS vs IND : विजय और राहुल कि छुट्टी, मयंक के साथ ये खिलाड़ी करेगा सलामी बल्लेबाजी | Vijay and Rahul axed from boxing day test match, Indian's playing Xi | Patrika News
क्रिकेट

AUS vs IND : विजय और राहुल कि छुट्टी, मयंक के साथ ये खिलाड़ी करेगा सलामी बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में बुधवार से होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए भारत ने 11 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। खराब फॉर्म के कारण दोनों ओपनर मुरली विजय और लोकेश राहुल को टीम से बाहर कर दिया गया। वहीं, इस टेस्ट में मयंक अग्रवाल को डेब्यू करने का मौका मिलेगा।

नई दिल्लीDec 25, 2018 / 11:23 am

Siddharth Rai

India vs australia

AUS vs IND : बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग XI

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच बुधवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। बॉक्सिंग डे के नाम से मशहूर इस टेस्ट मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने 11 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस मैच के लिए भारत ने बेहद चौंकाने वाला फैसला लिया हैं। टीम मैनेजमेंट ने दोनों सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और मुरली विजय को बाहर का रास्ता दिखाया है। वहीं मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में एक बड़ा सवाल खड़ा होता है कि मयंक के साथ कौन सलामी बल्लेबाजी करेगा।

https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ये हो सकता है कॉम्बिनेशन –
इस मैच में फैंस एक नए कॉम्बिनेशन को सलामी बल्लेबाजी करते हुए देखेंगे। मयंक के साथ हनुमा विहारी के साथ सलामी बल्लेबाजी करते नज़र आ सकते हैं। ऐसा भी हो सकता है कि पहली बार टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाजी करते नज़र आएं। टीम का बैलेंस देखते हुए मयंक के साथ पुजारा को सलामी बल्लेबाजी करनी चाहिए। पुजारा पहले भी ऐसा कर चुके हैं और वे सफल भी रहे थे। वहीं पुजारा की जगह तीसरे स्थान पर उपकप्तान अजिंक्य रहाणे खेल सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो भारत अपनी पारी की एक मजबूत शुरुआत कर सकता है। वहीं इस मैच में ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को मौका दिया गया है। जडेजा की आने से भारत का स्पिन डिपार्टमेंट मजबूत होगा।

विजय और राहुल कि छुट्टी –
मुरली विजय और राहुल को टीम से बाहर करना ये टीम मैनेजमेंट द्वारा लिया गया एक बड़ा फैसला है। पर्थ टेस्ट में हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि विजय और राहुल पिछले कुछ मैच में नाकाम रहे हैं, लेकिन टीम मैनेजमेंट उनका साथ देगा। दोनों अपनी ग़लतियों से सबक लेकर बेहतर प्रदर्शन करेंगे। ऐसी उम्मीद थी कि लोकेश राहुल को बाहर किया जाएगा, लेकिन मैनेजमेंट ने सीरीज के इस महत्वपूर्ण मुकाबले में जोखिम उठाना उचित नहीं समझा और दोनों को ही बाहर कर दिया। विजय ने इस सीरीज में दो टेस्ट की चार पारियों में 12.25 की औसत से सिर्फ 49 रन बनाए। वहीं, राहुल चार पारियों में 12 की औसत से 48 रन ही जुटा सके। दूसरी ओर ओपनर के तौर पर चुने गए हनुमा ने दो पारियों में 48 रन बनाए हैं। उनके इस प्रदर्शन से ओपनर के तौर पर उन्हें खिलाना भी एक जोखिम भरा फैसला है। हनुमा टीम में ऑलराउंडर के तौर पर खेलते हैं।

Home / Sports / Cricket News / AUS vs IND : विजय और राहुल कि छुट्टी, मयंक के साथ ये खिलाड़ी करेगा सलामी बल्लेबाजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो