scriptVijay Hazare Trophy: बड़ौदा और हिमाचल की जीत, मैच में लगे 4 शतक और 3 अर्धशतक | Vijay Hazare: Baroda beats karnataka Himanchal Pradesh beats Vidarbha | Patrika News
क्रिकेट

Vijay Hazare Trophy: बड़ौदा और हिमाचल की जीत, मैच में लगे 4 शतक और 3 अर्धशतक

विजय हजारे ट्रॉफी में युवा बल्लेबाजों की बेहतरीन बल्लेबाजी का सफर जारी है। बुधवार को ग्रुप ए में खेले गए दो मुकाबलों में चार शतक और तीन अर्धशतक लगे।

नई दिल्लीSep 27, 2018 / 12:28 am

Prabhanshu Ranjan

vijay

Vijay Hazare Trophy: बड़ौदा और हिमाचल की जीत, मैच में लगे 4 शतक और 3 अर्धशतक

नई दिल्ली। भारतीय घरेलू क्रिकेट में जारी विजय हजारे ट्रॉफी में आज एक साथ कई युवा बल्लेबाजों ने बेहतरीन पारियां खेली। बड़ौदा की ओर से केदार देवधर, कर्नाटक की ओर से रविकुमार समर्थ, जबकि हिमाचल प्रदेश की ओर से अंकुश बैंस और विदर्भ की ओर से अथर्व टाइडे ने शानदार शतकीय पारी खेली। ग्रुप ए में खेले गए इन दो मुकाबलों में बड़ौदा ने कर्नाटक को जबकि हिमाचल प्रदेश ने विदर्भ को मात देकर अंक जुटाए।

कर्नाटक को बड़ौदा ने दी मात-
केदार देवधर ने शानदार 123 रनों की पारी खेली। जिसके दम पर बड़ौदा ने टूर्नामेंट के ग्रुप-ए मैच में कर्नाटक को डकवर्थ लुईस नियम के तहत सात विकेट से हरा दिया। कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रविकुमार समर्थ के 102 रन के दम पर 237 रन का स्कोर बनाया। इसके जवाब में बड़ौदा ने 43.3 ओवर तक तीन विकेट पर 230 रन बना लिए थे। तभी बारिश के कारण मुकाबले को रोकना पड़ा। कर्नाटक और बड़ौदा की ओर से खेले गए इस मैच में दो शतक (रविकुमार समर्थ- 102, केदार देवधर – 123) और एक अर्धशतक (दीपक हुड्डा- 62) लगे।

रविकुमार के शतक पर भारी पड़ी केदार देवधर की सेंचुरी-
केदार देवधर ने अपनी शतकीय पारी में 128 गेंदों का सामना किया। इस शतकीय पारी के दौरान केदार ने 11 चौके और दो शानदार छक्के भी लगाए। देवधर के अलावा बड़ौदा की ओर से कप्तान दीपक हुड्डा ने भी नाबाद 62 रनों की पारी खेली। इससे पहले, कर्नाटक की टीम सामर्थ के शतक के बावजूद 237 रन तक ही पहुंच सकी। सामर्थ के अलावा करुण नायर ने 37 और मयंक अग्रवाल ने 34 रन बनाए। बड़ौदा की ओर से अतीत सेथ ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए।

अंकुश बैंस की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी-
इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में अंकुश बैंस के नाबाद 173 रन की लाजवाब पारी की मदद से हिमाचल प्रदेश ने विदर्भ को चार विकेट से हरा दिया। विदर्भ ने अथर्व टाइडे के नाबाद 148 रन के सहारे सात विकेट पर 297 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया, जिसे हिमाचल ने 47.5 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। हिमाचल प्रदेश की ओर से अंकुश बैंस ने 173 रनों की तूफानी पारी खेली। इस ताबड़तोड़ पारी के दौरान अंकुश ने 139 गेंदों का सामना किया। अपनी विस्फोटक पारी में बैंस ने 12 चौके और नौ गगनचुंबी छक्के लगाए। अंकुश के अलावा हिमाचल प्रदेश की ओर से प्रियांशु खंडुरी ने 63 रनों की पारी खेली। हिमाचल और विदर्भ के बीच खेले गए इस मैच में दो शतक (अर्थव टाइडे – 148, अंकुश बैंस- 173) और दो अर्धशतक (फैज फजल – 91, प्रियांशु खंडुरी -63) रनों की पारी खेली।

Home / Sports / Cricket News / Vijay Hazare Trophy: बड़ौदा और हिमाचल की जीत, मैच में लगे 4 शतक और 3 अर्धशतक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो