scriptVijay Hazare Trophy: बिहार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे हिटमैन, ये रहा क्वार्टरफाइनल का शेड्यूल | Vijay Hazare Trophy 2018 Quarter-finals schedule:Rohit Sharma vs Bihar | Patrika News

Vijay Hazare Trophy: बिहार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे हिटमैन, ये रहा क्वार्टरफाइनल का शेड्यूल

Published: Oct 12, 2018 03:35:11 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

विजय हजारे ट्रॉफी 2018 के नाकआउट मैचों की शुरुआत 14 अक्टूबर से होनी है। पहला मुकाबला मुंबई और बिहार के बीच खेला जाना है।

mumbai vs bihar

Vijay Hazare Trophy: बिहार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे हिटमैन, ये रहा क्वार्टरफाइनल का शेड्यूल

नई दिल्ली। विजय हजारे ट्रॉफी 2018 के लीग मैच समाप्त हो गए हैं और अब क्वार्टरफाइनल के मैच खेले जाने हैं। इलीट ग्रुप ए और बी से कुल मिलकर 5 टीमों ने क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई है। इलीट ग्रुप सी से 2 टीमों को जगह मिली है और प्लेट ग्रुप से 1 टीम ने जगह बनाई है। पहला क्वार्टरफाइनल मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाना है वहीं इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 20 अक्टूबर को होना है।


इन टीमों ने क्वार्टरफाइनल में बनाई है जगह-
इलीट ग्रुप ए और बी से इन पांच टीमों ने बनाई है जगह- मुंबई(28 अंक), दिल्ली(26), महाराष्ट्र(26), आंध्र प्रदेश(26) और हैदराबाद(22)।
इलीट ग्रुप सी से इन दो टीमों ने बनाई जगह- झारखण्ड(32) और हरियाणा(28)।
प्लेट ग्रुप से केवल एक टीम को मिल जगह- बिहार(30)।


यह है शेड्यूल-
क्वार्टरफाइनल के दो मुकाबले 14 अक्टूबर और दो मुकाबले 15 अक्टूबर को खेले जाने हैं। यह सभी मुकाबले बंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाएंगे। 14 अक्टूबर को पहला मैच मुंबई और बिहार के बीच खेला जाएगा वहीं दूसरा मुकाबला दिल्ली और हरियाणा के बीच खेला जाएगा। 15 अक्टूबर को पहला मैच महारष्ट्र और झारखण्ड के बीच वहीं दूसरा मुकाबला आंध्र प्रदेश और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। यह सभी मुकाबले सुबह 9 बजे से खेले जाएंगे। 17 और 18 अक्टूबर को सेमीफाइनल मुकाबले व 20 अक्टूबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।


मुंबई के लिए खेलेंगे रोहित शर्मा-
मुंबई का क्वार्टरफाइनल मुकाबला बिहार के खिलाफ होना है। 2 बार की चैंपियन मुंबई के लिए अच्छी खबर यह है कि भारतीय ODI टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा इस मैच के लिए टीम के साथ मौजूद रहेंगे। भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला ODI मुकाबला 21 अक्टूबर को खेला जाना है। रोहित उससे पहले मुंबई के लिए खेलने को उपलब्ध रहेंगे। बिहार टीम के लिए ये खतरे की घंटी है। बिहार टीम 18 साल बाद राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रही है और ऐसे में वह इन सालों में पहली बार किसी बड़ी टीम के खिलाफ खेलेगी।


झारखण्ड को मिल सकता है धोनी का साथ-
पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल में झारखण्ड के लिए खेलते नजर आ सकते हैं। झारखण्ड 15 अक्टूबर को महारष्ट्र के खिलाफ अपना क्वार्टरफाइनल मैच खेलेगी। एशिया कप से आने के बाद धोनी लीग मैचों में झारखण्ड टीम के साथ प्रैक्टिस कर रहे थे लेकिन वह किसी मैच में खेले नहीं। धोनी के ग्रुप मुकाबलों में झारखंड की तरफ से खेलने की उम्मीद जताई जा रही थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो