scriptVijay Hazare Trophy: पहले बनाया रनों का पहाड़ फिर 46 रन पर ढ़ेर हुई विपक्षी टीम, बिहार को मिली बड़ी जीत | Vijay Hazare Trophy: Bihar defeated Sikkim by 292 runs | Patrika News

Vijay Hazare Trophy: पहले बनाया रनों का पहाड़ फिर 46 रन पर ढ़ेर हुई विपक्षी टीम, बिहार को मिली बड़ी जीत

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2018 08:05:36 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

विजय हजारे ट्रॉफी में बिहार के क्रिकटरों का शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। टूर्नामेंट में खेले गए अब तक के सभी मुकाबलों में जीत की है।

bihar

Vijay Hazare Trophy: पहले बनाया रनों का पहाड़ फिर 46 रन पर ढ़ेर हुई विपक्षी टीम, बिहार को मिली बड़ी जीत

नई दिल्ली। विजय हजारे ट्रॉफी में बिहार के क्रिकटरों का शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। टूर्नामेंट में खेले गए अब तक के सभी मुकाबलों में जीत हासिल करने वाली बिहार की टीम ने आज (रविवार) को सिक्किम को 292 रनों के विशाल अंतर से करारी शिकस्त दी। बिहार की इस बड़ी जीत में बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों ने भी अपना बेहतरीन साथ दिया।

मैच का संक्षिप्त विवरण-

गुजरात के आणंद में खेले गए इस मुकाबले में बिहार ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 338 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस बड़े स्कोर के दवाब में सिक्किम की बल्लेबाजी पूरी तरीके से लड़खड़ा गई और मात्र 46 रन बना कर सिक्किम की पूरी टीम ऑल आउट हो गई। लिहाजा बिहार को एक बड़ी जीत मिली।

रहमत उल्लाह और बाबुल की बेहतरीन पारी-

विहार की ओर से इस मैच में मोहम्मद रहमत उल्लाह ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली। रहमत उल्लाह के 156 रनों के अलावा इनफॉर्म बल्लेबाज बाबुल कुमार ने भी जमकर बल्ले का रंग जमाया। बाबुल ने 92 रनों की बेहतरीन पारी खेली। रहमत उल्लाह ने 103 गेंदों पर 10 चौके और आठ छक्के जबकि बाबुल ने 112 गेंदों पर 13 चौके लगाए। रोहित राज ने 30 और विकास रंजन ने 23 रन बनाए। सिक्किम के लिए पदम लिंबू और भुषन सुबा ने दो-दो जबकि ली योंग लेप्चा ने एक विकेट प्राप्त किए।

सिक्किम के बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन-

338 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरे सिक्किम के बल्लेबाज बिहारी गेंदबाजों के सामने विकेट देने को बेबस दिखे। सिक्किम की पूरी टीम 31 ओवर में 46 रन पर ढेर हो गई। सिक्किम के लिए पदम लिंबू ने सर्वाधिक 12 और बिबेक दयाली ने 10 रन बनाए। इनके अलावा और कोई बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सके। बिहार की ओर से कप्तान केशव कुमार और अनुनय सिंह तीन-तीन रेहान खान ने दो और आशुतोष अमन ने एक विकेट सफलता हासिल की।

नागालैंड ने मणिपुर को हराया-
इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में नागालैंड ने मणिपुर को नौ विकेट से मात दी। मणिपुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.3 ओवर में 144 रन का स्कोर बनाया जिसे नागालैंड ने 34.2 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। नागालैंड के लिए सेदेझाली रुपेरो ने नाबाद 52 और केबी पवन ने नाबाद 50 रन बनाए। नितेश लोचाब ने 41 रन का योगदान दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो