Vijay Hazare Trophy: हिम्मत की सेंचुरी, नीतिश राणा और उनमुक्त चंद की फिफ्टी, दिल्ली ने दर्ज की जीत

विजय हजारे ट्रॉफी में मंगलवार को दिल्ली ने आंध्र प्रदेश पर आसान जीत हासिल की। इस मुकाबले में दिल्ली की ओर से हिम्मत सिंह ने शानदार शतक जमाया।

By:

Published: 02 Oct 2018, 08:49 PM IST

नई दिल्ली। विजय हजारे ट्रॉफी में मंगलवार को दिल्ली ने अपने घेरलू मैदान पर आंध्र प्रदेश पर आसान जीत दर्ज की। फिरोजशाह कोटला में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली की ओर से हिम्मत सिंह ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली। हिम्मत के अलावा दिल्ली की ओर से उन्मुक्त चंद, नीतिश राणा और गौतम गंभीर ने भी अच्छी पारियां खेली। इन पारियों के दम पर दिल्ली ने ग्रुप-बी के मैच में आंध्र प्रदेश को 73 रनों से हरा दिया।

दिल्ली ने दिया था 315 का टारगेट-

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने हिम्मत के अलावा उन्मुक्त चंद (62) और नीतिश राणा (52) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 314 रन बनाए थे। आंध्र प्रदेश की टीम एक गेंद पहले 241 रनों पर ढेर हो कर मैच हार गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आंध्र प्रदेश के लिए प्रशांत कुमार (54) ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 69 गेंदों का सामना किया और छह चौकों के अलावा एक सिक्स लगाया। कप्तान रिकी भुई ने 55 गेंदों की पारी में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 48 रन बनाए। आंध्र प्रदेश का कोई और बल्लेबाज टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा सका। दिल्ली के लिए कुलवंत खेजोलिया, पवन नेगी और राणा ने दो-दो विकेट लिए। मनन शर्मा, ललित यादव और ध्रुव शोर को एक-एक सफलता मिली।

दिल्ली की बल्लेबाजी का हाल-

इससे पहले आंध्र प्रदेश के गेंदबाज दिल्ली के बल्लेबाजों को रन बनाने से नहीं रोक पाए। हिम्मत ने अपनी पारी में सिर्फ 75 गेंदें खेलीं और नौ चौकों के अलावा चार छक्के लगाए। उन्मुक्त ने 80 गेंदों का सामना किया जिनमें नौ पर उन्होंने चौके मारे तो एक पर सिक्स लगाया। राणा ने अपनी पारी में 52 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके और तीन छक्के लगाए। दिल्ली की ओर से कप्तान गौतम गंभीर ने भी 37 रनों की उपयोगी पारी खेली।

छत्तीसगढ़ ने ओडिशा को दी मात-

इस ग्रुप के एक अन्य मैच में छत्तीसगढ़ ने ओडिशा को 48 रनों से मात दी। पालम बी स्टेडियम में खेले गए मैच में छत्तीसगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 212 रन बनाए। ओडिशा की टीम 164 रनों पर ही ऑल आउट होकर मैच हार गई। छत्तीसगढ़ के लिए हरप्रीत सिंह ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। आशुतोष सिंह और शाकिब अहमद ने 38-38 रनों की पारियां खेलीं।

ओडिशा के राजेश धुपर और बिप्लब समांत्री ने 38-38 रनों की पारी खेली। टीम के लिए इन दोनों से ज्यादा रन कोई और बल्लेबाज नहीं बना सका। छत्तीसगढ़ के लिए पंकज राव और शिवेंद्र सिंह ने तीन-तीन विकेट झटके। शाकीब अहमद, रुलकर, जतिन सक्सेना के हिस्से एक-एक विकेट आया।

हैदराबाद ने केरल को हराया-

वहीं इस ग्रुप के पालम-ए स्टेडियम में खेले गए एक अन्य मैच में हैदराबाद ने केरल को सात विकेट से आसानी से हरा दिया। केरल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वासुदेवन जगदीश की 92 गेंदों में तीन चौकों की मदद से खेली 62 रनों की पारी के दम पर 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर बमुश्किल 189 रन बनाए।

हैदराबाद ने इस आसान से लक्ष्य को रोहित रायडू (नाबाद 57) बावांका संदीप (नाबाद 48) की पारियों के दम पर 46.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। इन दोनों के अलावा हैदराबाद के लिए अक्षत रेड्डी ने 39 और आशिष रेड्डी ने 37 रनों का योगदान दिया।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned