script10 ओवर, 2 मेडन, 13 रन, 6 विकेट, मिला राशिद खान जैसा गेंदबाज, वर्ल्ड कप में बनेगा “तुरुप का इक्का” | Vijay Hazare Trophy: Hariyana defeated Asam amit mishra took 6 wickets | Patrika News

10 ओवर, 2 मेडन, 13 रन, 6 विकेट, मिला राशिद खान जैसा गेंदबाज, वर्ल्ड कप में बनेगा “तुरुप का इक्का”

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2018 02:55:40 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

राशिद खान की गेंदबाजी देख भारत के कई लोगों के मन में यह टीस होती है कि उनके जैसा एक गेंदबाज भारतीय टीम में भी होना चाहिए।

rashid amit

10 ओवर, 2 मेडन, 13 रन, 6 विकेट, मिला राशिद खान जैसा गेंदबाज, वर्ल्ड कप में बनेगा “तुरुप का इक्का”

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान की गेंदबाजी और बल्लेबाजी देख कर भारत के करोड़ो क्रिकेट प्रेमियों की यह हसरत होती है कि ऐसा एक खिलाड़ी भारतीय टीम में भी होना चाहिए। यूं तो भारत में हजारों क्रिकेट खिलाड़ी हैं, लेकिन नेशनल टीम में जगह बनाने के लिए यहां इतनी तगड़ी प्रतिस्पर्धा है कि कई बार बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी खिलाड़ी को सफलता नहीं मिल पाती। खैर, इन सबके बावजूद उम्मीद की एक किरण भारतीय घरेलू क्रिकेट से सामने आई है। जहां इन दिनों विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है। इस टूर्नामेंट में गुरुवार को झारखंड के स्पिनर शाहबाज नदीम में आठ विकेट के लेकर नया विश्व रिकॉर्ड बनाया था। तो आज हरियाणा की ओर से कप्तान अमित मिश्रा ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए अपनी उपयोगिता साबित की।

अमित मिश्रा की घातक गेंदबाजी-
चेन्नई के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में असम और हरियाणा के बीच खेले गए इस एकदिवसीय मुकाबले को हरियाणा ने आठ विकेट के अंतर से जीत लिया। हरियाणा की ओर से इस मैच में अमित मिश्रा ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए अकेले ही असम के छह बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उनकी घुमती गेंदों के आगे असम के बल्लेबाज बेबस नजर आए। लिहाजा असम की टीम मात्र 30.2 ओवर में 81 रन बना सिमट गई।

आठ विकेट से जीता हरियाणा-
82 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी हरियाणा की टीम ने सलामी बल्लेबाजों का विकेट खोते हुए आसानी से जीत हासिल कर लिया। हरियाणा की ओर से सलामी बल्लेबाज शुभम रोहिल्ला ने 31 और हर्शल पटेल ने 37 रनों की पारी खेली। चैत्नय बिसनोई सात और नितीन सैनी चार बना कर नाबाद लौटे। अमित मिश्रा के अलावा इस मैच में हरियाणा की ओर से अरुण चपराना ने तीन और राहुल तवेदिया ने एक सफलता हासिल की।

विश्व कप के लिए विकल्प-
विश्व कप 2019 के लिए अब एक साल से भी कम का समय बचा है। ऐसे में सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुट चुकी है। भारतीय क्रिेकेट टीम की चयन समिती की नजरें भी विजय हजारे ट्रॉफी पर लगी है। यदि शाहबाज नदीम और अमित मिश्रा जैसे गेंदबाज आगे भी इस तरह का प्रदर्शन करते रहते है, तो उन्हें विश्व कप की टीम में शामिल किया जा सकता है। अमित मिश्रा के पास तो भारतीय क्रिकेट टीम में पहले से खेलने का अनुभव भी है। ऐसे में वो अगले विश्व कप में भारतीय टीम के लिए तुरुप के इक्के साबित हो सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो