scriptपंजाब की जीत के असल हीरो युवराज सिंह नहीं गुरकीरत मान हैं, शतक जमाया वो भी कम गेंदों में | vijay hazare Trophy: Punjab defeated Railway Gurkeerat scored ton | Patrika News

पंजाब की जीत के असल हीरो युवराज सिंह नहीं गुरकीरत मान हैं, शतक जमाया वो भी कम गेंदों में

locationनई दिल्लीPublished: Oct 02, 2018 07:59:48 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

विजय हजारे ट्रॉफी में आज पंजाब ने रेलवे पर जीत हासिल की। इस मुकाबले में युवराज सिंह ने अर्धशतकीय पारी खेली। जबकि गुरकीरत सिंह ने शतक जमाया।

punjab

पंजाब की जीत के असल हीरो युवराज सिंह नहीं गुरकीरत मान हैं, शतक जमाया वो भी कम गेंदों में

नई दिल्ली। विजय हजारे ट्रॉफी में मंगलवार को पंजाब का सामना रेलवे से हुआ। पंजाब ने इस मुकाबले को वीजेडी मेथड (बारिश या किसी अन्य कारण से मुकाबला बाधित होने पर नतीजा पता करने की पद्धति) के आधार पर रेलवे को 58 रन के अंतर से जीत लिया। पंजाब और रेलवे के चेन्नई में हुए इस मुकाबले में दो शतक और दो अर्धशतक लगे। लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा में युवराज सिंह का अर्धशतक रहा। युवराज ने इस मुकाबले में 121 गेंदों का सामना करते हुए 96 रनों की पारी खेली। इस पारी के कारण युवराज भले ही सुर्खियों में हो लेकिन पंजाब की जीत में अहम भूमिका निभाई हैं- गुरकीरत सिंह मान ने।

गुरकीरत ने खेली शतकीय पारी-
गुरकीरत ने पंजाब की ओर से इस मैच में 101 रनों की शतकीय पारी खेली। इस पारी के दौरान गुरकीरत ने युवराज के साथ चौथे विकेट के लिए 144 रनों की अहम साझेदारी की। साथ ही युवी के आउट होने के बाद उन्होंने टीम को सम्मान जनक स्कोर तक भी पहुंचाया। गुरकीरत ने 96 गेंदों का सामना किया। इस शतकीय पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और चार छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइट रेट युवराज के स्ट्राइक रेट 79.34 से कही ज्यादा 105.21 का रहा।

शुभमन गिल ने खेली तेज पारी-
पंजाब की ओर से इस मैच में गुरकीरत और युवराज के अलावा शुभमन गिल ने भी 53 रनों की तूफानी पारी खेली। इस अर्धशतकीय पारी के लिए गिल ने मात्र 39 गेंदों का सामना किया। उन्होंने 53 रनों की पारी में 40 रन चौकों से हासिल किया। वहीं इस मुकाबले का दूसरा शतक रेलवे के कप्तान सौरभ वकास्कर ने लगाया। सौरभ ने 104 रनों की पारी खेली। लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

मयंक मारकंडे ने चटकाए तीन विकेट-
सौरभ के शतक के बाद भी रेलवे की टीम 44.3 ओवर में 210 रन ही बना सकी। इस मैच में पंजाब के लिए मयंक मारकंडे ने तीन, सिद्धार्थ कौल और अक्षदीप सिंह ने दो-दो जबकि कप्तान मंदीप सिंह, करण कालिया और शरद लुम्बा को एक-एक विकेट मिले।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो