scriptVijay Hazare Trophy: राजस्थान को मिली पहली जीत, मनेंद्र ने लगया मैच जिताऊ शतक | Vijay Hazare Trophy: Rajasthan Defeated Assam by 56 runs | Patrika News

Vijay Hazare Trophy: राजस्थान को मिली पहली जीत, मनेंद्र ने लगया मैच जिताऊ शतक

locationनई दिल्लीPublished: Oct 01, 2018 08:19:19 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार पांच हार का सामना करने वाली राजस्थान क्रिकेट टीम ने सोमवार को असम को 56 रनों से हराया।

rajasthan

Vijay Hazare Trophy: राजस्थान को मिली पहली जीत, मनेंद्र ने लगया मैच जिताऊ शतक

नई दिल्ली। विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान की टीम को पहली जीत मिल गई है। पिछले पिछले दो सप्ताह के दौरान खेली गई सभी मुकाबलों में हार का कड़वा घूंट पीने वाले राजस्थान ने सोमवार को असम पर 56 रनों की जीत हासिल की। इस जीत के साथ राजस्थान के अंकों का खाता भी खुल गया। राजस्थान ने अबतक छह मुकाबले खेले है। जिसमें शुरुआती पांच मुकाबलों में राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा था। सोमवार को चेन्नई में खेले गए मुकाबले में ग्रुप सी के मुकाबलों में राजस्थान ने असम को हराया।

मनेंद्र नरेंद्र सिंह ने जमाया शतक-

इस मुकाबले में राजस्थान की ओर से मनेंद्र नरेंद्र सिंह ने शानदार शतकीय पारी खेली। मनेंद्र ने 101 रन बनाए। एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में राजस्थान के लिए तनवीर मशरत-उल-हक (3/27) की गेंदबाजी ने भी अहम भूमिका निभाई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने मनेंद्र की शतकीय पारी और महिपाल लोमरोर (54) के अर्धशतक के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 217 रन बनाए।

अन्य बल्लेबाजों ने किया निराश-
इस पारी में मनेंद्र और महिपाल के अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज राजस्थान के लिए कुछ खास योगदान नहीं दे पाया। असम के लिए इस पारी में जितुमोनी कलिता ने दो विकेट लिए। अरुप दास, मृणमोय दत्ता, कप्तान अमित सिन्हा और रियान पराग को एक-एक सफलता हाथ लगी। 218 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे असम के बल्लेबाज प्रतिद्वंद्वी टीम के गेंदबाजों के आगे कमजोर नजर आए।

असम की बल्लेबाजी का हाल-

कप्तान अमित की ओर से खेली गई 52 रनों की अर्धशतकीय पारी और रियान के 45 रनों के अहम योगदान के बावजूद असम की टीम लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और उसकी पारी 161 रनों पर ही सिमट गई। असम की पारी को समेटने में हक के अलावा, राहुल चहर और चंद्रपाल सिंह ने दो-दो विकेट लेकर अहम योगदान दिया। राजेश बिशनोई को एक सफलता हाथ लगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो