Vijay Hazre Trophy: बिहार ने लगातार दो मुकाबलों में हासिल की जीत, उत्तराखंड को दी करारी मात

गुरुवार को शास्त्री मैदान वल्लभ विधानगर आंनद में उत्तराखंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बिहार ने पांच विकेट के अंतर से शानदार जीत हासिल की। उत्तराखंड ने पहले बल्लेबाजी की। लेकिन बिहार की सटीक गेंदबाजी के सामने उत्तराखंड की पूरी टीम 160 रन बना कर ऑल आउट हो गई।

By:

Updated: 20 Sep 2018, 08:47 PM IST

नई दिल्ली। करीब 18 साल बाद क्रिकेट में वापसी करने वाली बिहार की टीम ने विजय हजारे ट्रॉफी में अपना दम दिखाया है। बिहार ने इस टूर्नामेंट में दो लगातार मुकाबले जीत कर यह बताया कि उनकी टीम किसी से कम नही। गुरुवार को शास्त्री मैदान वल्लभ विधानगर आंनद में उत्तराखंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बिहार ने पांच विकेट के अंतर से शानदार जीत हासिल की। इस मुकाबले में उत्तराखंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी की। लेकिन बिहार की सटीक गेंदबाजी के सामने उत्तराखंड की पूरी टीम मात्र 160 रन बना कर ऑल आउट हो गई। 161 रनों का पीछा करने उतरी बिहार की टीम ने 37.3 ओवर में पांच विकेट खोकर आसानी से जीत हासिल कर लिया।

नागालैंड के बाद उत्तराखंड को पीटा-
विजय हजारे ट्रॉफी के पहले मुकाबले में बिहार ने नागालैंड की टीम को 8 विकेट के अंदर से करारी शिकस्त दी थी। इस मैच के समाप्त हुए अभी 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि बिहार ने उत्तराखंड को पांच विकेट के हराकर अपनी झोली में आठ अंक हासिल कर लिया। बिहार की ओर से गेंदबाजी में अनुनय सिंह और पटना के समर कादरी ने 3-3 विकेट आपस में बाटें। उत्तराखंड की ओर से सलामी बल्लेबाजी विनीत सक्सेना के अलावा और कोई भी बल्लेबाज बिहार की चनौती ज्यादा देर तक नहीं झेल सका।


लंबे समय बाद वापसी कर रही है टीम-
बिहार में लगातार राजनीति और घोटालों के कारण क्रिकेट से बिहार का रिश्ता खत्म होता जा रहा था । लेकिन यहां के युवाओं ने कभी उम्मीद नहीं छोड़ी ।क्रिकेट को लेकर जो जूनून बिहार के युवाओं में है उसका इससे अच्छा नमूना और क्या देखने को मिल सकता है की 2 दिन में लगातार दो मैच खेलने के बाद भी इस टीम के खिलाड़ियों में थकान का "थ" भी नहीं है । बिहार को 18 साल बाद घरेलू क्रिकेट में खेलने का मौक़ा मिला है और इस मौके को बिहार क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने पूरी तरह सफल बनाते हुए अपने पहले दोनों मुकाबले जीत लिए हैं ।


बिहार के गेंदबाजों ने किया कमाल -
गेंदबाजी में अनुनय सिंह और पटना के समर कादरी ने 3-3 विकेट आपस में बाटें और विरोधी टीम को कभी सम्भलने का मौक़ा ही नहीं दिया । उत्तराखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.2 में 160 रन बनाये ओपनर बल्लेबाज विनीत (57) और दीपक धपोला (38) के अलावा कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टीम नहीं सका । बाद में बल्लेबाजी करने आई बिहार की टीम ने यह लक्ष्य 37.3 ओवरों में बड़ी आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया । उम्मीद है आने वाले मैचों में भी बिहार की टीम अपना बेहतरीन प्रदर्शन कायम रखेगी ।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned