आस्ट्रेलिया, द. अफ्रीका और भारत के साथ होने वाले सीरीज से बाहर हुए विजय शंकर

आस्ट्रेलिया, द. अफ्रीका और भारत के साथ होने वाले सीरीज से बाहर हुए विजय शंकर

Prabhanshu Ranjan | Publish: Aug, 12 2018 01:48:41 PM (IST) क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट टीम के उदीयमान ऑल राउंडर विजय शंकर चार टीमों के बीच होने वाली आगामी सीरीज से बाहर हो गए है।

नई दिल्ली। निदहास ट्रॉफी के दौरान भारत के लिए अपना पहला मैच खेलने वाले तमिलनाडु के स्टार ऑल राउंडर विजय शंकर आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और भारत की दो टीमों (इंडिया -ए, इंडिया-बी) के बीच होने वाले सीरीज से बाहर हो गए है। चार टीमों के बीच होने वाली इस सीरीज से शंकर से बाहर होने की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने रविवार को दी। बता दें कि विजय शंकर ने श्रीलंका की आजादी के 50वीं सालगिरह के मौके पर आयोजित निदहास ट्रॉफी में विजय शंकर ने भारतीय टी-20 टीम में डेब्यू किया था।

क्या कहा बीसीसीआई ने -
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने यह जानकारी देते हुए कहा कि विजय 17 अगस्त से शुरू होने वाली चार देशों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। हरफनमौला खिलाड़ी मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से जूझ रहे हैं। वह बेंगलुरू नें एनसीए में रिहेब में हैं। बीसीसीआई ने कहा कि विजय चोटिल हैं लेकिन वरिष्ठ चयन समिति ने फैसला लिया है कि इंडिया-बी टीम में विजय के स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जाएगा।

इंडिया बी टीम में थे शामिल-
चार टीमों के बीच होने वाले इस सीरीज में विजय शंकर का चयन इंडिया बी टीम में किया गया था। इस टीम की कमान मनीष पांडे को बनाया गया है। विजय शंकर ने अपना पहला T-20 मैच श्रीलंका के खिलाफ 6 मार्च 2018 को खेला था। भारत के लिए विजय ने अभी तक 5 मैच खेले है। हालांकि उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका केवल एक ही मैच में मिला है।

IPL में दिल्ली के लिए खेले-
विजय शंकर आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयर डेविल्स की टीम में शामिल थे। जहां 18 मैचों में 52.17 की औसत से 313 रन बनाए हैं। विजय शंकर को भारत का उदीयमान ऑल राउंडर माना जाता है। हालांकि निदहास ट्रॉफी के फाइनल में उनकी धीमी बल्लेबाजी के कारण काफी आलोचना की गई थी।

Ad Block is Banned