scriptइंदौर टेस्ट में विराट कोहली का शर्मनाक प्रदर्शन, करियर में 10वीं बार शून्य पर हुए आउट | Virat Kohli 10th time out on zero in his Test career | Patrika News

इंदौर टेस्ट में विराट कोहली का शर्मनाक प्रदर्शन, करियर में 10वीं बार शून्य पर हुए आउट

locationनई दिल्लीPublished: Nov 15, 2019 01:53:03 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

विराट कोहली इंदौर टेस्ट में सिर्फ दो गेंद खेलकर बिना खाता खोले ही आउट हो गए।

virat.jpeg

इंदौर। भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले ही आउट हो गए। कोहली ने सिर्फ दो गेंदों का सामना किया। कोहली ने अपना विकेट उस वक्त गंवाया जब टीम को उनकी जरूरत थी। कोहली से पहले चेतेश्वर पुजारा का विकेट गिरा था। विराट कोहली अपने शानदार टेस्ट करियर में दसवीं बार शून्य पर आउट हुए थे।

विराट के जीरो पर आउट होने का पूरा बहीखाता

विराट कोहली का अपने टेस्ट करियर में ये चौथा सिल्वर डक था, जबकि इसके अलावा वो 4 बार गोल्डन डक पर आउट हो चुके हैं। आपको बता दें कि सिल्वर डक तब होता है, जब जब खिलाड़ी अपनी पारी की दूसरी ही गेंद पर आउट हो जाए और वहीं गोल्डन डक तब होता है जब कोई खिलाड़ी पहली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा दे। इसके अलावा एक पारी में चौथी गेंद और एक पारी में वे 11वीं गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। 10 बार 0 पर आउट हुए विराट कोहली 6 बार कैच, 3 बार LBW और 1 बार क्लीन बोल्ड हुए हैं।

फैंस की उम्मीदों को लगा झटका

चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद विराट कोहली जब मैदान पर आए तो फैंस को उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद थी। इसकी वजह ये थी कि विराट के लिए ये मैदान लकी रहा है। एकमात्र टेस्ट मैच में विराट कोहली ने यहां दोहरा शतक लगाया था, लेकिन इस बार विराट का बल्ला नहीं चला और वो अबु जाएद की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए।

डीआरएस के बाद आउट करार दिए गए विराट कोहली

दरअसल, भारतीय पारी का 32वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अबु जाएद ने LBW की जोरदार अपील की। मैदानी अंपायर ने आउट नहीं दिया। इसके बाद बांग्लादेश ने डीआरएस लिया, जिसमें अंपायर का फैसला गलत निकला और विराट कोहली आउट करार दिए गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो