scriptसबको छोड़ कोहली ने शास्त्री को दी सबसे पहले जीत की बधाई, जानिए क्यों | Virat Kohli and Ravi Shastri after Chennai ODI | Patrika News

सबको छोड़ कोहली ने शास्त्री को दी सबसे पहले जीत की बधाई, जानिए क्यों

Published: Oct 23, 2015 01:49:00 pm

कोहली के फॉर्म में वापिस लौटने पर टीम इंडिया के डायरेक्टर रवि शास्त्री सबसे ज्यादा खुश हुए।

shastri and kohli

shastri and kohli

चेन्नई। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फ्रीडम वनडे सीरिज के चौथे मुकाबले में भारत ने 35 रन से जीत हासिल की। विराट कोहली की 138 रन की शतकीय पारी के बूते भारत ने पहले खेलते हुए आठ विकेट पर 299 रन का स्कोर खड़ा किया। इसका पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम कप्तान एबी डिविलियर्स(112) के शतक के बावजूद नौ विकेट पर 264 रन ही बना सकी। कोहली को उनके शतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। कोहली के फॉर्म में वापिस लौटने पर टीम इंडिया के डायरेक्टर रवि शास्त्री सबसे ज्यादा खुश हुए।



कोहली ने जैसे ही छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया ड्रेसिंग रूम में बैठे शास्त्री जोश में आ गए। उन्होने कोहली की ओर देखते हुए अपने दिल पर हाथ से मारते हुए इशारा किया और फिर तालियां बजाई। इसके बाद जब भारत ने मैच जीत लिया तो शास्त्री को सबसे पहले बधाई देने वाले कोहली ही थे। कोहली उस समय ड्रेसिंग रूम के अंदर बैठे थे क्योंकि चेन्नई के उमस भरे माहौल में शतक बनाने के बाद उनके शरीर में नमक की कमी हो गई थी और इसके चलते उन्हें क्रैंप से जूझना पड़ रहा था। इसके चलते वे फील्डिंग के लिए नहीं उतर पाए थे।



जीत के बाद कोहली ने सबसे पहले शास्त्री को ही बधाई दी। इसके बाद उन्होंने अन्य खिलाडियों को जीत की बधाई दी। गौरतलब है कि कोहली और रवि शास्त्री दोनों एक दूसरे की सोहबत काफी पसंद करते हैं। शास्त्री ने कई मौकों पर कोहली की आक्रामक सोच की तारीफ की है तो कोहली ने भी शास्त्री की प्रशंसा की है। दोनों आक्रामक रवैये की पैरवी करते हैं जबकि वनडे टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो