script

WC2019: वर्ल्ड कप की तैयारी छोड़ परिवार संग छुट्टियां मनाने में व्यस्त हैं विराट और रोहित

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2019 01:59:30 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू होगा वर्ल्ड कप।
बतौर कप्तान आईपीएल में बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे विराट।
IPL से पूर्व कंगारूओं के खिलाफ घरेलू सीरीज़ (सीमित ओवर) भी हारा था भारत।
वर्ल्ड कप से पूर्व परिवार संग छुट्टियां मना रहे हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा।

Virat Kohli and Rohit Sharma

गोवा। आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप शुरू होने में दस दिन का समय शेष है। सभी टीमें वर्ल्ड कप में छाप छोड़ने के लिए या तो जमकर प्रैक्टिस कर रही है या फिर अधिक से अधिक मैच खेलने पर जोर दे रही है। इसके पीछे कारण स्पष्ट है कि टीम की लय और निरंतरता बनी रहे और खिलाड़ी जोश के साथ वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन कर सके।

मेजबान इंग्लैंड के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम को भी वर्ल्ड कप का एक मजबूत दावेदार माना जा रहा है। लेकिन लगता है कि भारतीय टीम और खासकर उसके कप्तान ( विराट कोहली ) इस बात को लेकर कुछ ज्यादा गंभीर नहीं हैं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि विराट वर्ल्ड कप को लेकर कोई तैयारी नहीं कर रहे हैं।

विराट वर्ल्ड कप से एनवक्त पहले छुट्टियां मनाकर अपना मनोरंजन करने में व्यस्त हैं। विराट इन दिनों पत्नी अनुष्का के साथ गोवा में हैं और पूरी तरह से क्रिकेट से दूर हैं। कुछ यही हाल रोहित शर्मा का भी है। रोहित भी वर्ल्ड कप के लिए तैयारी छोड़ अपने परिवार के साथ मालदीव में छुट्टियां मना रहे हैं।

ऐसे में सवाल ये उठता है कि जब भारतीय टीम के दो सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी ही क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट के लिए गंभीर नहीं होंगे तो अन्य खिलाड़ियों से तो क्या उम्मीद की जाए। विराट कोहली के लिए तैयारी इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि उनका आईपीएल सीज़न बतौर कप्तान कुछ खास नहीं गया था। इसके अलावा आईपीएल से पूर्व उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज़ (सीमित ओवर) में भी उनकी कप्तानी में टीम बुरी तरह से हारी थी।

आपको बता दें कि इस बार वर्ल्ड कप का आयोजन इंग्लैंड और वेल्स में होने जा रहा है जो 30 मई से शुरू होगा। भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत पांच जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो