वेस्टइंडीज दौरे पर जाने के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा तैयार, आखिरी फैसला लेंगे चयनकर्ता

वेस्टइंडीज दौरे पर जाने के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा तैयार, आखिरी फैसला लेंगे चयनकर्ता

Kapil Tiwari | Publish: Jul, 18 2019 11:51:45 AM (IST) | Updated: Jul, 18 2019 11:58:48 AM (IST) क्रिकेट

वेस्टइंडीज दौरे ( West Indies ) के लिए टीम इंडिया ( Team India ) का ऐलान 19 जुलाई को किया जाएगा, जिसके लिए विराट कोहली ( Virat Kohi ) और रोहित शर्मा ( Rohit Sharma ) का चयन हो सकता है।

नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में हारने के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे की तैयारियों में जुट गई है। 19 जुलाई यानि कि शुक्रवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा। सेलेक्शन को लेकर इस तरह की खबरें आ रही थीं कि इस टूर पर टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। इसकी दो वजह थीं एक तो आईपीएल के बाद से लगातार बिजी शेड्यूल और कुछ सीनियर खिलाड़ियों का फॉर्म।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए 19 जुलाई को टीम इंडिया का सेलेक्शन, धोनी को लेकर बड़ा फैसला लेंगे चयनकर्ता

Virat Kohli and Rohit Sharma

विराट और रोहित ने वेस्टइंडीज टूृर पर जाने की जताई इच्छा

3 अगस्त से शुरू हो रहे वेस्टइंडीज टूर के लिए अब भारतीय टीम के कई सीनियर प्लेयर्स ने खेलने की इच्छा जाहिर की है। इसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम प्रमुख है। माना जा रहा था कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है, लेकिन इन तीनों ही खिलाड़ियों ने पूरे टूर पर बने रहने की इच्छा जाहिर की है। हालांकि इसका आखिरी फैसला चयनकर्ताओं को लेना है, जो कि शुक्रवार को तय होगा।

बीसीसीआई रोहित को वनडे की कप्तानी देने पर कर सकती है चर्चा, कोहली बने रहेंगे टेस्ट कप्तान

Jasprit Bumrah

जसप्रीत बुमराह को दिया जा सकता है वनडे-टी20 सीरीज में आराम

वेस्टइंडीज दौरे के लिए जिन सीनियर खिलाड़ियों के जाने की चर्चा चल रही है, उसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम प्रमुख है। रोहित और विराट के अलावा भी कई सीनियर खिलाड़ियों ने भी वेस्टइंडीज टूर पर जाने की इच्छा जाहिर की है। आपको बता दें कि कुछ दिनों से मीडिया रिपोर्ट्स में लगातार ये दावा किया जा रहा है कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है। हालांकि बुमराह को वनडे और टी20 सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। टेस्ट सीरीज में बुमराह टीम के साथ जुड़ सकते हैं। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेले जाने हैं।

धोनी पर संन्यास के लिए BCCI की तरफ से दबाव, टी20 वर्ल्ड कप तक नहीं दिखेंगे माही!

Dhoni

धोनी को लेकर आखिरी फैसला करेंगे चयनकर्ता

इन सबके बीच जिस खिलाड़ी पर सभी की नजरें होंगी वो हैं पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, क्योंकि वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद से लगातार धोनी के संन्यास की खबरें आ रही हैं। हालांकि धोनी के संन्यास पर स्थिति साफ हो गई है कि वो अभी रिटायरमेंट के बारे में नहीं सोच रहे हैं, लेकिन वेस्टइंडीज दौरे के लिए उनका चयन होगा कि नहीं इस बारे में अंतिम फैसला चयनकर्ताओं को ही लेना है। मीडिया रिपोर्ट्स में तो यहीं कहा जा रहा है कि सेलेक्टर्स धोनी को अगले दो महीने तक आराम देने का विचार कर रहे हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned