विराट ने भारत की हार पर प्रशंसकों से माफी मांगी

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज के हाथों भारत की हार पर प्रशंसकों से हाथ जोड़कर माफी मांगी है

By: भूप सिंह

Published: 01 Apr 2016, 11:52 PM IST

नई दिल्ली। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन से करोड़ों भारतीयों का दिल जीतने वाले स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज के हाथों भारत की हार पर प्रशंसकों से हाथ जोड़कर माफी मांगी है। फेसबुक पर जारी अपने पोस्ट में विराट ने बकायदे हाथ जोड़कर अपने प्रशंसकों से माफी मांगी है। विराट ने अपने फेसबुक वॉल पर एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें वह हाथ जोड़े खड़े हैं। विराट ने कहा-माफी प्रशंसकों, कृपया मुझे माफ कर दे। हम वर्ल्ड कप नहीं जीत सके।

वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार को हुए सेमीफाइनल मैच में विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 47 गेंदों पर 89 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन लेंडल सिमंस (नाबाद 82) और जानसन चाल्र्स (52) की उम्दा पारियों की मदद से वेस्टइंडीज ने जीत के लिए जरूरी 193 रन 19.4 ओवर में बना लिए। इस टूर्नामेंट में विराट ने भारत की ओर से सबसे चमकदार प्रदर्शन किया। पांच मैचों में 136.50 के औसत से 273 रन बनाए। इसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। यही नहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट ने अहम पड़ाव पर चाल्र्स को आउट करके भारत को बड़ी सफलता दिलाई थी लेकिन भारतीय गेंदबाज बाद में उसका फायदा नहीं उठा सके थे।


विराट की शानदार बल्लेबाजी का नतीजा था कि भारत ने आस्टे्रलिया को अंतिम ग्रुप मैच में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 55 रनों की पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई थी। यह पारी ऐसे वक्त में खेली गई थी, जब भारत ने अपने तीन अहम विकेट सस्ते में गंवा दिए थे और उस पर हार का खतरा मंडरा रहा था।

विराट ने इस वर्ल्ड कप में नाबाद 55, 24, नाबाद 82 और नाबाद 89 रनों की पारियां खेलीं। वह नागपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ 23 रन बना सके थे। भारत वह मैच हार गया था। मैच के बाद विराट ने अपनी इस पारी पर खेद जताया था।
Show More
भूप सिंह Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned