नफरत फैलाने वाले फेक न्यूज के खिलाफ आगे आए Virat Kohli, बॉलीवुड स्टार्स का मिला साथ, देखें VIDEO

Team India के कप्तान Virat Kohli और बॉलीवुड स्टार्स Ayushman Khurana, Sara Ali Khan और Kriti Sanon ने फेक न्यूज के खिलाफ मोर्चा संभाला है।

By: Mazkoor

Updated: 05 May 2020, 02:39 PM IST

नई दिल्ली : देश में फैल रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के बीच फेक न्यूज का भी कहर जारी है, जो इस महामारी से जरा भी कम नहीं है। कोरोना से बचने के लिए अंधविश्वास और फेक न्यूज के जरिये उसका सांप्रदायीकरण करने की कोशिश भी कुछ असामाजिक तत्व कर रहे हैं। अब इसके खिलाफ टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) , अभिनेता आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurana), अभिनेत्री सारा अली खान (Sara Ali Khan) और कृति सेनन (Kriti Sanon) ने मोर्चा संभाला है। इन चारों ने मिलकर देशवासियों से अपील की है कि वे फेक न्यूज को फॉरवर्ड न करें। इस मुहिम की शुरुआत वीडियो प्लेटफॉर्म टिकटॉक ने की है। विराट कोहली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर इसकी जानकारी दी है। इस वीडियो में विराट के साथ सारा अली खान, कृति सैनन और आयुष्मान खुराना सामाजिक संदेश देते नजर आ रहे हैं।

नफरत फैलाने वाले फेक न्यूज को न करें फॉरवर्ड

विराट कोहली ने इन तीनों के साथ मिलकर सोशल मीडिया पर अपील की है कि नफरत और अंधविश्वास फैलाने वाली चीजें फॉरवर्ड न करें। यह देश हित में नहीं है। विराट ने कहा कि फेक न्यूज या वीडियो पूरे देश में नफरत फैला सकता है। इसलिए हमें ऐसा करने से बचना चाहिए। कोहली ने कहा कि जब हम देश के लिए खेलते हैं, तब आप जोश के साथ हमारा समर्थन करते हैं। अभी देश को आपकी, मेरी और हम सबकी जरूरत है। इसके साथ ही उन्होंने अपील की कि आइए हम नफरत और अंधविश्वास फैलाने वाले फेक न्यूज के के खिलाफ खेलें। इसके बाद उन्होंने देशवासियों से यह पूछा भी है कि क्या आप अपने हिस्से का रोल निभाएंगे?

 

बताया किस तरह का कंटेंट है खतरनाक

31 साल के विराट कोहली ने अपने टि्वटर अकाउंट पर जो वीडियो शेयर किया है, इसमें वह आयुष्मान, कृति और सारा मिलकर बता रही हैं कि सोशल मीडिया पर किस तरह का कंटेंट खतरनाक हो सकता है और ऐसा कंटेंट देखते ही उसे फॉरवर्ड न करें। इसकी सच्चाई जरूर जानें। कॉन्टेंट को बिना जांचे परखे या बिना सच्चाई जाने उसे आगे न बढ़ाएं। इस वीडियो को विराट कोहली ने मत कर फॉरवर्ड हैशटैग के साथ ट्वीट किया है।

Sara Ali Khan
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned