scriptजानिए वेस्टइंडीज से हार के बाद पहली बार क्या बोले विराट | Virat Kohli encourage team india after defeat T20 WC semifinal match | Patrika News

जानिए वेस्टइंडीज से हार के बाद पहली बार क्या बोले विराट

Published: Apr 01, 2016 04:53:00 pm

कोहली ने ट्वीट किया, उम्मीद ना छोड़े, जिदंगी अभी खत्म नहीं है, ये तो केवल शुरुआत है। उन्होंनें दिव्यांग आमिर का भी जिक्र किया।

virat kohli

virat kohli

मुंबई। सेमीफाइनल में वेस्ट इंडीज के हाथों हारने के बाद टीम इंडिया के उप कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को पहली बार ट्विटर पर अपने मन की बात शेयर की है। कोहली ने ट्वीट किया, उम्मीद ना छोड़े, जिदंगी अभी खत्म नहीं है, ये तो केवल शुरुआत है। इसके साथ ही उन्होंनें ट्विटर पर उन्होंने पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन का वीडियो शेयर किया है। आपको बता दें कि विराट कोहली ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी।

कोहली आमिर के जज्बे को किया सलाम

शुक्रवार को विराट ने दिव्यांग आमिर का जिक्र करते हुए क्रिकेट खेलने के उसके साहस को सलाम किया। उन्होंने कहा आमिर ने आख्खिरकार यह साबित कर दिया कि यदि इंसान के अंदर कुछ करने का जनून हो तो वह किसी भी मुश्किल हालतों का सामना कर सकता है।

आपको बता दें कि आमिर हुसैन लोन बिना हाथ के क्रिकेट खेलते हैं। वे जम्मू व कश्मीर परा क्रिकेट टीम के कप्तान भी हैं। वे क्रिकेट के भगवान यानि सचिन तेंदुलकर के फैन है। उनका बचपन का सपना क्रिकेटर बनने का था लेकिन बिजबेहड़ा में उनके पिता की बल्ले तैयार करने वाली यूनिट में एक हादसे में उनके दोनों हाथ कट गए लेकिन इन सबके बावजूद उन्होंने क्रिकेट खेलना नहीं छोड़ा। आमिर वर्तमान में गर्दन के सहारे बैटिंग करते है जबकि पैरों से बॉलिंग करते हैं।



कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में अपने टी करियर की 16 वी फिफ्टी लगाई। उन्होंने इस टूर्नामेंट के पांच मैचों में सबसे ज्यादा 273 रन बनाए है। उनसे पहले क्रिस गेल और मैक्कुलम के नाम 15-15 हाफ सेन्चुरी रहीं।














ट्रेंडिंग वीडियो