चोट के कारण अभ्यास मैच से बाहर रहे कोहली और रहाणे

आवेश खान और वाशिंगटन सुदंर काउंटी एकादश की ओर से खेल रहे हैं। जबकि कोहली और रहाणे चोट के चलते अभ्यास मैच में नहीं खेल पाए।

By: भूप सिंह

Published: 20 Jul 2021, 10:42 PM IST

 

नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे चोट के कारण काउंटी एकादश के खिलाफ मंगलवार से शुरू हुए अभ्यास मैच से बाहर रहे, जबकि आवेश खान को मैच के दौरान अंगूठे में चोट लगी, जिसके बाद वह भी मैदान से बाहर चले गए। कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा ने कमान संभाली है।

यह खबर भी पढ़ें:—मिताली राज फिर बनीं दुनिया की नंबर-1 बल्लेबाज, 9वीं बार किया ये कारनामा

बीसीसीआई ने बयान जारी कर पुष्टि की
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बयान जारी कर कहा, कप्तान कोहली को कूल्हे में कुछ दिक्कत हो रही थी जिसके बाद बोर्ड की मेडिकल टीम ने उन्हें तीन दिवसीय अभ्यास मैच से बाहर रहने की सलाह दी। बयान में कहा, उपकप्तान रहाणे को हैम्स्ट्रिंग में सूजन है। उन्हें इंजेक्शन लगाया गया है। वह भी अभ्यास मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो पाए। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है और रहाणे के इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त को होने वाले पहले टेस्ट से पहले ठीक होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें— युवराज सिंह और कैफ ने लॉर्ड्स में दिलाई थी भारत को ऐतिहासिक जीत

आवेश और सुंदर काउंटी एकादश में शामिल
आवेश और वाशिंगटन सुंदर काउंटी एकादश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, क्योंकि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) चोट और कोरोना के कारण अंतिम एकादश नहीं खिला पा रहा था। बयान में कहा, ईसीबी ने इंडियन टीम मैनेजमेंट से दो खिलाड़ियों को काउंटी एकादश की ओर से खेलने देने की अपील की, क्योंकि उनके कुछ खिलाड़ी चोट या कोरोना के कारण अनुपलब्ध थे। इसके बाद सुंदर और आवेश को उनकी टीम के लिए उपलब्ध कराया गया।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned