रिकी पोंटिंग के लिए 'बेस्ट' हैं विराट कोहली, खोली दिल की राज कही ये बातें

रिकी पोंटिंग के लिए 'बेस्ट' हैं विराट कोहली, खोली दिल की राज कही ये बातें

PRABHANSHU RANJAN | Publish: Jul, 13 2018 02:34:58 PM (IST) | Updated: Jul, 13 2018 02:44:12 PM (IST) क्रिकेट

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान पोन्टिंग ने विराट कोहली की खुल कर तारीफ की है।उन्होंने कहा है मौजूदा दौर में विराट कोहली से अच्छा बल्लेबाज और कोई नहीं है। यहां तक कि विराट कोहली जैसे बल्लेबाजी अभी विश्व में कोई नहीं कर रहा । इस समय भारतीय कप्तान विराट कोहली विश्व के सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं।

नई दिल्ली । भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने इंग्लैंड को आठ विकटों से पराजित कर सीरीज में एक विजयी बढ़त बना ली है । इस मैच में कुलदीप ने गेंद से तो रोहित और विराट ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है । इसके लिए भारतीय टीम और इन तीनों स्टार्स की तारीफें चारों तरफ हो रही है । इसी कड़ी में पोन्टिंग ने विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर कहा कि इस समय भारतीय कप्तान विराट कोहली विश्व के सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं ।

बताया विराट को सर्वश्रेष्ठ
टीम इंडिया को मिली जीत में चमके रोहित,कुलदीप और विराट की तारीफों का सिलसिला थम नहीं रहा।अपनी शानदार बल्लेबाजी से लम्बे समय से विश्व क्रिकेट में राज करने वाले विराट कोहली के फैंस दुनिया भर में मौजूद हैं । रिकी पोन्टिंग भी अब विराट कोहली की बल्लेबाजी के मुरीद हो गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान पोन्टिंग ने विराट कोहली की खुल कर तारीफ की है।उन्होंने कहा है मौजूदा दौर में विराट कोहली से अच्छा बल्लेबाज और कोई नहीं है। यहां तक कि विराट कोहली जैसे बल्लेबाजी अभी विश्व में कोई नहीं कर रहा । इस समय भारतीय कप्तान विराट कोहली विश्व के सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं।


स्मिथ को भी किया याद
हालंकि पोंटिंग ने बड़ी सफाई से इस बयान के साथ स्टीव स्मिथ को भी जोड़ दिया उन्होंने कहा क्योंकि स्टीव स्मिथ प्रतिबंध की वजह से क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं तो विराट को विश्व का माजूदा दौर में सबसे अच्छा बल्लेबाज कहने में मुझें कोई दिक्कत नहीं दिखती । एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में मौजूद पोन्टिंग से जब पूछा गया कि उनकी नजर में वर्ल्ड का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है? तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस समय विराट कोहली हैं, क्योंकि स्मिथ खेल नहीं रहे हैं। यदि स्मिथ खेल रहे होते तो मैं उन्हें दुनिया का नंबर एक खिलाड़ी कहता।

स्मिथ का करते हैं सम्मान
आपको बता दें पोन्टिंग का मानना है स्मिथ ने टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए कई अहम मुकाबलों में के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है।और इसीलिए पोंटिंग अभी भी स्टीव स्मिथ का बहुत सम्मान करते हैं। स्टीव स्मिथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ के आरोप में फंस गए थे। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने स्मिथ पर एक साल का बैन लगाया है।और इसलिए स्मिथ इस समय आंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं।

Ad Block is Banned