कोलकाता टेस्ट में कोहली के पास होगा इतिहास रचने का मौका, सिर्फ 32 रन हैं दूर

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच ईडन गार्डन्स में 22 नवंबर से शुरू हो रहा है।

Kapil Tiwari

November, 2108:58 AM

कोलकाता। भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होने वाला ऐतिहासिक टेस्ट मैच औऱ भी अधिक ऐतिहासिक और यादगार बन सकता है। दरअसल, भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए ये टेस्ट यादगार हो सकता है अगर वो इस मैच में 32 रन बना लेते हैं।

बतौर कप्तान 5000 रन बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी होंगे कोहली

भारत में होने जा रहे पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में अगर विराट कोहली ने 32 रन बना लिए तो वो बतौर कप्तान 5000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। इतना ही नहीं वो एशिया के भी पहले कप्तान होंगे। इसके अलावा विराट कोहली पहला डे-नाइट टेस्ट खेलने वाले भी पहले भारतीय कप्तान होंगे।

संन्यास के फैसले पर इस खिलाड़ी का यू टर्न, कहा- अभी देश के लिए 2 साल और खेल सकता हूं

वर्ल्ड क्रिकेट में ये खिलाड़ी कर चुके हैं ये मुकाम हासिल

वहीं अगर विश्व क्रिकेट की बात की जाए तो अगर विराट कोहली ने 32 रन बना लिए तो टेस्ट कप्तान के तौर पर 5000 रन बनाने वाले दुनिया के छठे खिलाड़ी होंगे। विराट से पहले ये उपलब्धि ऑस्ट्रेलिया के एलन बोर्डर, रिकी पोंटिंग, वेस्टइंडीज के क्लाइव लायड, साउथ अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ और न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग हासिल कर चुके हैं।

पिंक बॉल के सपने देखने लगे हैं अजिंक्य रहाणे, कोहली और धवन ने ले लिए मजे

आपको बता दें कि विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर अब तक अपने करियर में कुल 52 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 4968 रन बनाए हैं। अब अपने पांच हजार रन पूरे करने से वो सिर्फ 32 रन दूर हैं।

कप्तान के तौर पर 5000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

ग्रेम स्मिथ- 109 मैच- 8659 रन

एलन बोर्डर- 93 मैच- 6623 रन

रिकी पोंटिंग- 77 मैच- 6542 रन

क्लाइव लायड- 74 मैच- 5233 रन

स्टीफन फ्लेमिंग- 80 मैच- 5156 रन

Kapil Tiwari
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned