scriptतीन सिक्स लगाते ही एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ देंगे विराट कोहली, तोड़ देंगे क्रिस गेल का ये बड़ा रिकॉर्ड | Virat Kohli Needs Three Sixes To Break Chris Gayle ab de villiers Record Most Sixes For One Team In IPL RCB | Patrika News
क्रिकेट

तीन सिक्स लगाते ही एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ देंगे विराट कोहली, तोड़ देंगे क्रिस गेल का ये बड़ा रिकॉर्ड

कोहली अबतक आरसीबी के लिए 239 मैच खेल चुके हैं और उनके बल्ले से 237 सिक्स निकले हैं। यानी अगर कोई तीन सिक्स लगा देते हैं तो वह गेल और डिविलियर्स को पछाड़कर किसी टीम के लिए सबसे ज्यादा सिक्स जड़ने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

नई दिल्लीMar 29, 2024 / 12:04 pm

Siddharth Rai

rcb_kohli_.jpg

Royal Challengers Bengaluru vs Kolkata Knight Riders, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वे सीजन का 10वां मुक़ाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा। बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली के पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है।

कोहली अगर केकेआर के खिलाफ इस मुक़ाबले में तीन सिक्स लगाने में कामियाब रहते हैं तो वे आईपीएल में किसी एक फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। इस मामले में वे दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल को पीछे छोड़ देंगे। गेल ने RCB के लिए खेलते हुए 85 मैचों में 239 सिक्स लगाए हैं। वहीं इस लिस्ट में दूसरा नाम डिविलियर्स का है। दक्षिण अफ्रीका के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने RCB के लिए 156 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 238 सिक्स लगाए हैं।

इस लिस्ट में कोहली तीसरे नंबर पर हैं। कोहली अबतक आरसीबी के लिए 239 मैच खेल चुके हैं और उनके बल्ले से 237 सिक्स निकले हैं। यानी अगर कोई तीन सिक्स लगा देते हैं तो वह गेल और डिविलियर्स को पछाड़कर किसी टीम के लिए सबसे ज्यादा सिक्स जड़ने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

आईपीएल इतिहास में सिर्फ छह खिलाड़ी ही ऐसे हैं जिन्होंने इस टूर्नामेंट में किसी एक टीम के लिए 200 से अधिक सिक्स लगाए हैं। गेल, डिविलियर्स, कोहली, कीरोन पोलार्ड, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी ही इस लिस्ट में शामिल हैं। वहीं, कोहली के पास एक और इतिहास रचने का मौका होगा। अगर कोहली गेल को पीछे छोड़ने में सफल रहे तो वह दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज होंगे जिसने एक टीम के लिए खेलते हुए 240 सिक्स लगाए हैं।

Home / Sports / Cricket News / तीन सिक्स लगाते ही एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ देंगे विराट कोहली, तोड़ देंगे क्रिस गेल का ये बड़ा रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो