scriptIPL एकादश में विराट कोहली को नहीं मिली जगह, टीम में 3 विकेटकीपर शामिल देखें पूरी LIST | virat kohli not selected in IPL Xi, Ken williamson will lead team | Patrika News

IPL एकादश में विराट कोहली को नहीं मिली जगह, टीम में 3 विकेटकीपर शामिल देखें पूरी LIST

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2018 05:48:28 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

आईपीएल 2018 में किए गए प्रदर्शन के आधार पर ईएसपीएनक्रिकइंफो ने 11 सदस्यीय एक टीम चुनी है। इसमें विराट कोहली को जगह नहीं दी गई है।

ipl

IPL एकादश में विराट कोहली को नहीं मिली जगह, टीम में 3 विकेटकीपर शामिल देखें पूरी LIST

नई दिल्ली। आईपीएल में किए गए प्रदर्शन के आधार पर खेल वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने आईपीएल एकादश के नाम से एक चुनी है। घोषित टीम की सबसे चौकाने वाली बात यह है कि इस टीम में भारतीय कप्तान विराट कोहली को जगह नहीं दी गई है। क्रिकइंफो ने स्मार्ट स्टैट्स का इस्तेमाल करते हुए 2018 आईपीएल लीग चरण के प्रदर्शन के आधार इस एकादश का चयन किया है। आईपीएल सीजन-11 में जिस तरह से विकेटकीपरों ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है, उसे देखते हुए इस टीम में तीन विकेटकीपरों को शामिल किया गया है।

4 अर्धशतक के साथ 530 रन बनाए कोहली ने –
विराट की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू प्लेऑफ में नहीं पहुंच पायी है। विराट ने लीग चरण में 14 मैचों में 48.18 के औसत से और 139.10 के स्ट्राइक रेट से अपनी टीम में सर्वाधिक 530 रन बनाये हैं जिसमें चार अर्धशतक शामिल है। लेकिन विराट अपनी टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण एकादश में नहीं पहुंच पाये।

इन खिलाड़ियों को किया शामिल-
आईपीएल एकादश में किंग्स इलेवन पंजाब के लोकेश राहुल और एंड्रयू टाई, कोलकाता नाइटराइडर्स के सुनील नारायण और दिनेश कार्तिक, सनराइजर्स हैदराबाद के केन विलियम्सन और राशिद खान, दिल्ली डेयरडेविल्स के रिषभ पंत, चेन्नई सुपरकिंग्स के अंबाती रायडू और महेंद्र सिंह धोनी , रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के उमेश यादव और मुंबई इंडियन्स के जसप्रीत बुमराह शामिल है।

केन विलियमसन को बनाया गया कप्तान –
दिलचस्प बात है कि इस एकादश में तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक और महेंद्र सिंह धोनी को रखा गया है। हालांकि विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी धोनी पर रखी गयी है। हैदराबाद के कप्तान विलियम्सन इस एकादश के कप्तान बनाये गये हैं। हैदराबाद की टीम लीग चरण में शीर्ष पर रहते हुये प्लेऑफ में पहुंची हैं।

यह है पूरी टीम-
आईपीएल एकादश- केन विलियमसन (कप्तान), लोकेश राहुल, सुनील नरेन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), राशिद खान, एंड्रयू टाई, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो