script

भारत बनाम न्‍यूजीलैंड : जीत से गदगद कोहली बोले- यह सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शनों में से एक

locationनई दिल्लीPublished: Jan 23, 2019 06:38:05 pm

शमी ने कहा कि अगर टीम का प्लान-ए काम नहीं करता तो उसके पास प्लान-बी भी होता है। एक गेंदबाजी ईकाई के तौर पर हम एक साथ मिलकर काम करते हैं।

virat kohli

भारत बनाम न्‍यूजीलैंड : जीत से गदगद कोहली बोले- यह सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शनों में से एक

नेपियर : न्यूजीलैंड को बुधवार को पहले वनडे में आठ विकेट से करारी मात देने के बाद कप्तान विराट कोहली अपनी टीम से बहुत खुश हैं। इतने खुश कि इस प्रदर्शन को उन्‍होंने उनकी टीम की ओर से किया गया सबसे संतुलित प्रदर्शनों में से एक करार दिया। बता दें कि बुधवार को खेले गए पहले वनडे को जीतकर भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

गेंदबाजों और बल्‍लेबाजों ने दोनों ने किया शानदार प्रदर्शन
भारत ने 49 ओवरों में मिले 156 रनों के संशोधित लक्ष्य को 85 गेंद शेष रहते हुए शिखर धवन की नाबाद 75 और कप्‍तान विराट कोहली के 45 रनों की पारी के दम पर आसानी से हासिल कर लिया। बल्‍लेबाजों से पहले भारतीय गेंदबाजों ने भी पहले वनडे में दम दिखाया। कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी की बेहतरीन गेंदबाजी गेंदबाजी की और किवी टीम को 157 रनों पर ही ढेर कर दिया। कुलदीप ने इस मैच में चार विकेट लिए तो वहीं शमी ने तीन विकेट अपने नाम किए। दो विकेट युजवेंद्र चहल ने निकाले।

बड़े स्‍कोर की थी उम्‍मीद
मैच के बाद संवाददाता सम्‍मेलन में कोहली ने कहा कि गेंदबाजों का यह शानदार प्रर्दशन था। इससे ज्यादा अच्छे की उम्मीद नहीं की जा सकती उन्‍होंने कहा कि जब वह टॉस हार गए थे तो उन्‍हें उम्‍मीद थी कि न्‍यूजीलैंड बड़ा स्‍कोर बनाएगा। लक्ष्‍य 300 से ज्‍यादा का मिलेगा। लेकिन उनके गेंदबाजों ने अच्छा काम किया। खासकर स्पिनरों ने जिस लाइन लैंग्थ से गेंदबाजी की वह शानदार थी, क्योंकि पिच दूसरे हाफ में धीमी हो गई थी।

धवन की जमकर की तारीफ
कोहली ने धवन की तारीफ करते हुए कहा कि धवन ने काफी अहम पारी खेली। सूरज की रोशनी होने के कारण, जब मैच रुका, तब धवन से बात की थी कि उन्हें मैच खत्म करने की जरूरत है। वह जब लय में होते हैं तो बेहद खतरनाक खिलाड़ी होते हैं।
सूरज की रोशनी के कारण जो परेशानी हुई उस पर कोहली ने कहा कि उन्‍होंने कभी इस तरह की समस्‍या का सामना नहीं किया। यह नियम 2014 में नहीं था और मैं इसी तरह की स्थिति में आउट हुआ था।

शमी ने कहा- सभी उठा रहे लुत्‍फ
मैन ऑफ द मैच मोहम्‍मद शमी ने संवाददाता सम्‍मेलन में कहा कि टीम का हर खिलाड़ी एक दूसरे की सफलता का लुत्फ उठा रहा है। अभी तक हमने जो कुछ भी हासिल किया है, वह टीम प्रयास है। इतना ही नहीं उन्‍होंने यह भी कहा कि अगर टीम का प्लान-ए काम नहीं करता तो उसके पास प्लान-बी भी होता है। एक गेंदबाजी ईकाई के तौर पर हम एक साथ मिलकर काम करते हैं। अपनी चोटों पर बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि चोटों की वजह से उनका नजरिया बदला है। काफी लंबे समय बाद वापसी कर काफी अच्छा समय बिताया।

विलियम्‍स हार के लिए बल्‍लेबाजों को ठहराया जिम्‍मेदार
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टीम की हार के लिए बल्लेबाजों को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर यह टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रयास नहीं था। उन्‍हें पहले से ही भारत से शीर्ष स्तर के खेल की उम्मीद थी। विकेट भी वैसी नहीं निकली, जैसी उन्‍होंने सोची थी। उन्‍होंने कहा कि भारत ने अच्छी गेंदबाजी की। खासकर लाइन लेंथ का सही इस्‍तेमाल किया। पूरी गेंदबाजी ईकाई ने अच्छा किया है और इसका श्रेय उन्हें मिलना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो