scriptलोगों ने हमपर विश्वास करना छोड़ दिया था, लेकिन हमें अपने पर यकीन था – विराट कोहली | virat kohli says People stopped believing in us but we didn't | Patrika News

लोगों ने हमपर विश्वास करना छोड़ दिया था, लेकिन हमें अपने पर यकीन था – विराट कोहली

locationनई दिल्लीPublished: Aug 22, 2018 08:02:54 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

इंग्लैंड पर विशाल जीत हासिल करने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम की जमकर तारीफ की। उन्होंने जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया।

kohli

लोगों ने हमपर विश्वास करना छोड़ दिया था, लेकिन हमें अपने पर यकीन था – विराट कोहली

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में 203 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि सीरीज में 2-0 से पिछड़ने के बाद लोगों ने हमपर विश्वास करना छोड़ दिया था। लेकिन हमे खुद पर विश्वास था, जिसके चलते आज हमें ये जीत मिली है। हम ड्रेसिंग रूम के अंदर क्या सोचते है या मैदान पर क्या सोच रहे होते है, ये कोई मतलब नहीं रखता। हमें विश्वास है कि हम सीरीज जीत सकते है।

सभी लोगों को दिया जीत का श्रेय-

“सीरीज में पिछड़ने के बाद हमें जीत की दरकार थी। हम पिछले मैचों में खेल से सभी विभागों पिछड़ रहे थे। आज की जीत में ड्रेसिंग रूम में शामिल सभी व्यक्तियों का योगदान है।” कप्तान कोहली ने मैच समाप्त होने के बाद ये बातें कही।

अश्विन ने चोटिल होने के बाद भी की गेंदबाजी-

उनके गेंदबाज इस मैच में 20 विकेट लेने के लिए तैयार थे। भारतीय गेंदबाजों ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया। पहली पारी में गेंदबाजों ने इंग्लैंड की पूरी टीम को 161 रनों पर ही समेट दिया। कोहली ने मैच के बाद कहा, “हमने मैच में अपना दबदबा बनाया क्योंकि बल्लेबाजों ने रन बनाए और उसके बाद गेंदबाजों ने अपना काम किया। वे तैयार थे और अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। अश्विन ने चोटिल होने के बावजूद बेहतरीन प्रदर्शन किया।”

बल्लेबाजों की भी की तारीफ-

कोहली ने कहा कि गेंदबाज 20 विकेट लेने के लिए तैयार थे और मुझे खुशी है कि बल्लेबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। हम बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करके गेंदबाजों को सहायता प्रदान की ताकि वह आक्रामक हो सके। यहां तक कि स्लिप पर मौजूद खिलाड़ियों ने भी सही समय पर अपना योगदान दिया।

तेज गेंदबाजों की तारीफ की-

उन्होंने भारत की जीत में योगदान देने के लिए तेज गेंदबाजों की भी तारीफ की। कोहली ने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि इस सीरीज के चार सबसे तेज गेंदबाज भारतीय हैं। सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 30 अगस्त से साउथहैम्पटन में खेला जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो