इंग्लैंड दौरे की तैयारियों में जुटी भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, विराट कोहली हुए चोटिल!

भारतीय कप्तान विराट कोहली के काउंटी क्रिकेट खेलने की उम्मीदों पर तगड़ा झटका लगा है। खबर मिली है कि फिटनेस के चलते कोहली यहां नहीं खेल पाएंगे।

By:

Published: 24 May 2018, 12:20 PM IST

नई दिल्ली। अगले साल 2019 में इंग्लैंड में क्रिकेट विश्व कप का आयोजन किया जाना है। भारतीय क्रिकेट टीम के प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक विश्व कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के लंबे टूर पर जाएगी। इस टूर को विश्व कप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इंग्लैंड के इस दौरे से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला लिया था। लेकिन अब कोहली के काउंटी में खेलने पर बड़ी तलवार लटकती नजर आ रही है। कोहली की फिटनेस पर जो खबर सामने आ रही है, उसके अनुसार कोहली का काउंटी खेलना शायद ही संभव हो सके। इसके साथ-साथ समय रहते यदि कोहली फिटनेस सही नहीं होती है तो वे इंग्लैंड दौरे से भी बाहर हो सकते हैं। कोहली के बिना भारतीय क्रिकेट टीम का इस दौरे पर जाना बड़ा झटका बताया जा रहा है।

Slipped Disc की परेशानी -

अंग्रेजी अखबार मुंबई मिरर की एक खबर के मुताबिक विराट कोहली को Slipped Disc की समस्या है। जिसके चलते उनका काउंटी क्रिकेट में खेलना संभव नहीं हो सकेगा। मेडिकल रिपोर्ट के हवाले से यह भी बात सामने आ रही है कि शायद विराट कोहली इंग्लैंड दौरे से भी बाहर हो जाएं। बुधवार को विराट कोहली मेडिकल चेकअप के लिए मुंबई (खार) में स्थित एक हॉस्पिटल में गए थे। जहां के मशहूर डॉक्टरों ने उनका चेकअप किया था। चेकअप के बाद सामने आई ताजा मेडिकल रिपोर्ट में उनकी स्पाइनल नर्व्स में नुकसान बताया गया है।

क्या होता है स्लिप डिस्क-
मानव शरीर में रीढ़ की हड्डी में मौजूद छोटी-छोटी हड्डियों को सहारा देने के लिए गद्देदार Disc होती हैं। ये Disc रीढ़ की हड्डी को झटकों से बचाती हैं और उसे लचीला बनाए रखती हैं। लेकिन जब एक भी Disc खराब हो जाती है तो इसे डॉक्टरी भाषा में Slipped Disc कहते हैं।

आधिकारिक बयान का इंतजार-
मेडिकल चेकअप के बाद डॉक्टरों ने कोहली को काउंटी क्रिकेट नहीं खेलने की परामर्श दी है। सूत्रों के अनुसार कोहली ने इसके बाद काउंटी क्लब सरे को नहीं खेलने के बारे में सूचित भी कर दिया है। हालांकि इस बारे में अभी तक बीसीसीआई या भारतीय कप्तान विराट कोहली की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

भारत-अफगान टेस्ट न खेलने का था फैसला-

काउंटी क्रिकेट खेलेने के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भारत और अफगानिस्तान के बीच 14 जून को बेंगलोर में होने वाले ऐतिहासिक मैच से खुद को बाहर रखा था। कोहली ने टीम के आगामी कार्यक्रमों को देखते हुए काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला लिया था। यदि कप्तान काउंटी क्रिकेट खेल पाते, तो न केवल इसका फायदा इंग्लैंड दौरे के दौरान बल्कि विश्व कप के दौरान भी देखने को मिलती।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned