scriptIPL 2020: विराट कोहली की आज David Warner से होगी टक्कर, कड़े मुकाबले की उम्मीद | Virat Kohli vs David Warner: Know which team will be heavier | Patrika News

IPL 2020: विराट कोहली की आज David Warner से होगी टक्कर, कड़े मुकाबले की उम्मीद

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2020 03:18:44 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स अभी तक ट्रॉफी से दूर रही है।
सनराइजर्स ने 2016 में आईपीएल ट्रॉफी जीत चुकी है, टीम में बेहतरीन गेंदबाज।

IPL 2020

विराट कोहली और डेविड वार्नर के बीच कड़ा मुकाबला।

नई दिल्‍ली। आईपीएल 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद टीम में चौथे स्थान पर रही थी। आज उसका मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से होगा। गौरतलब है कि सनराइजर्स ने 2016 में आईपीएल खिताब जीता है। वहीं विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स अभी तक ट्रॉफी से दूर रही है। इस सीजन में डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद में कई बदलाव हुए हैं। टीम में इस बार शाकिब अल हसन को शामिल किया गया है। बांग्लादेश के इस ऑलराउंडर पर आईसीसी ने दो साल का बैन लगाया हुआ है।

कप्तान डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी काफी मशहूर रही है। अगर दोनों की जोड़ी निकल पड़ती है तो किसी टीम को हराना आसान हो जाएगा। टीम सनराइजर्स के डेविड वार्नर आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने अब तक टीम के लिए 71 मैचों में 55.44 की औसत से 3271 रन बनाए हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद में कई बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं। टीम में अच्छे बल्लेबाज के रूप में बेयरस्टो ने 10 मैचों में 55.62 की औसत से 445 रन बनाए हैं। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार को दी गई है। भुवनेश्वर कुमार ने दिसंबर 2019 के बाद से कोई भी पेशेवर मैच को अब नहीं खेला है। 30 साल के भुवनेश्वर कुमार सबसे अधिक विकेट लेने वालों में से हैं। उन्होंने अब तक 86 मैचों में 109 विकेट लिए हैं। इसके अलावा टीम में खलील अहमद, संदीप शर्मा, बैसिल थम्पी और सिद्धार्थ कौल से भी उम्मीद रखी जा रही है।

दुबई की पिच पर स्पिनर खास कमाल दिखा सकते हैं। अगर उन्हें 2016 की तरह सनराइजर को दोबारा खिताब हासिल करना है तो गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी का जौहर दिखाना होगा। टीम में स्पिन अटैक की अगुआई अफगानिस्तान के राशिद खान करेंगे। इसमें उन्हीं के देश के मोहम्मद नबी भी होंगे। मोहम्‍मद नबी ने इस माह हुए कैरीबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वार्नर की टीम के पास स्पिनर के साथ ऑलराउंडर भी हैं। फाबियान ऐलेन, संजय यादव, अब्दुल समद,अभिषेक शर्मा आदि ऐसे खिलाड़ी हैं जो जीत का रुख बदल सकते हैं।

वहीं दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स लीग की टीम विराट के हाथों में होगी। वे खुद एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं। विराट कोहली के अलावा रॉयल चैलेंजर्स के पास टी-20 के सबसे घातक बल्लेबाजों में से एक एबी डिविलियर्स हैं। दोनों की जोड़ी जमती है तो किसी टीम को हराने में वे सक्षम होंगे। वहीं एरॉन फिंच के आने से टीम को मजबूती मिली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो