scriptवनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने की होड़ में विराट, रोहित और होप, आगे रहकर साल के समापन पर नजर | Virat, Rohit and Hope in race to most runs in ODIs | Patrika News

वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने की होड़ में विराट, रोहित और होप, आगे रहकर साल के समापन पर नजर

locationनई दिल्लीPublished: Dec 17, 2019 07:20:51 pm

Submitted by:

Mazkoor

ये तीनों खिलाड़ी इस साल वनडे में 1200 से ज्यादा रन बना चुके हैं और इनके पास मौका है इस साल सबसे ज्यादा वनडे रन बनाकर साल का समापन करने का।

shai hope

विशाखापत्तनम : भारत और विंडीज को इस साल दो और वनडे मैच खेलना है और इस साल इन दोनों देशों के तीन खिलाड़ियों के बीच इस साल का अंत एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में सर्वाधिक रन के साथ करने को लेकर जबरदस्त प्रतिस्पर्धा चल रही है। इसमें भारत के दो खिलाड़ी कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर विराजमान हैं तो वहीं विंडीज के युवा सलामी बल्लेबाज शाई होप थोड़ा-सा ही पीछे हैं। इन तीनों के पास मौका है कि वह अच्छा प्रदर्शन कर एक-दूसरे को पछाड़ कर साल 2019 का अंत वनडे में साल में सबसे ज्यादा रन बनाने के साथ करें।

विराट हैं पहले स्थान पर

इस साल अभी तक खेले गए वनडे मुकाबले में 1292 रन बनाकर विराट कोहली पहले स्थान पर हैं तो वहीं रोहित शर्मा 1268 रन बनाकर दूसरे स्थान पर हैं। इन दोनों के अलावा 1225 रनों के साथ शाई होप तीसरे स्थान पर हैं। इन तीनों की एक बड़ी पारी इन्हें इस साल वनडे के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की सूची में पहले स्थान पर पहुंचा देगी।

मैक्सवेल ने किया खुलासा, भारतीय मूल की मंगेतर विनी रमन की मदद से मानसिक थकान से निकल सके

होप की नजर सीरीज जीत पर

होप का ध्यान हालांकि निजी कीर्तिमान पर नहीं है। उनके लिए प्राथमिकता भारत के खिलाफ जीत हासिल करना है। विंडीज चेन्नई में खेले गए पहले वनडे में भारत को एकतरफा मुकाबले में हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले चुका है। बाकी बचे दो मैचों में से एक में भी विंडीज जीत हासिल कर लेता है तो 2006 के बाद वह पहली बार भारत में वनडे सीरीज अपने नाम करेगा।

जीत में योगदान देना चाहते हैं होप

दूसरे मैच की पूर्व संध्या पर शाई होप ने कहा कि वह बतौर बल्लेबाज जितना हो सके अपनी टीम की जीत में योगदान देना चाहते हैं। उनकी पारी से विंडीज को जीत में मदद मिलती है तो इससे ज्यादा संतोषजनक और कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि उनकी टीम उन्हें जल्दी आउट करने के बाद फिर बड़ा स्कोर खड़ा करे, ताकि वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले जा सकें।

प्रवीण कुमार पर मारपीट का आरोप, बच्चे को दिया धक्का

आईपीएल नीलामी पर भी है नजर

होप की नजर गुरुवार को होने वाली नीलामी पर भी है, लेकिन पहली प्राथमिकता विंडीज की जीत है। उनसे जब यह पूछा गया कि क्या विंडीज के खिलाड़ी मैच के दौरान इस बात का ध्यान रखेंगे तो उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से ऐसा होगा, लेकिन वह इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि यह दूसरी प्राथमिकता होगी। हम यहां भारत के खिलाफ सीरीज खेलने आए हैं, यही हमारी पहली प्राथमिकता है। इसके बाद ही दूसरी चीजें हैं। पहले मैच में 102 रन बनाकर नाबाद रहे होप ने कहा कि उनका काम विकेट पर टिके रहना, खेलना, और विकेट नहीं देना है। यह टीम की जरूरत है। अगर रनों के लक्ष्य पीछा करते हुए तेज खेलने की जरूरत पड़ी तो वह भी करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो