scriptमुख्य चयनकर्ता नहीं बनना चाहते हैं वीरू, कहा- इस पद के लिए अनिल कुंबले सबसे काबिल इंसान | Virender Sehwag does not want to be the chief selector | Patrika News

मुख्य चयनकर्ता नहीं बनना चाहते हैं वीरू, कहा- इस पद के लिए अनिल कुंबले सबसे काबिल इंसान

locationनई दिल्लीPublished: Aug 21, 2019 05:53:34 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

भारतीय टीम ( Team India ) के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ( Virender Sehwag ) ने कहा कि पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले को मुख्य चयनकर्ता बनाना चाहिए।

sehwag kumble.jpg
नई दिल्ली। भारतीय टीम ( Team India ) के पूर्व ब्लास्टर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग लगभग हर रोज कोई ना कोई बड़ा बयान देकर सुर्खियों में बने रहते हैं। टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर को लेकर सहवाग ने एक बार भी अपनी जुबान खोली है। सहवाग ने कहा कि पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले ( Anil Kumble ) को भारत का मुख्य चयनकर्ता बनाना चाहिए, क्योंकि उन्होंने सचिन, गांगुली और द्रविड जैसे दिग्गजों के साथ क्रिकेट खेला है।
कुंबले को खिलाड़ियों में जोश और आत्मविश्वास भरना आता है – सहवाग

एक कार्यक्रम में पहुंचे भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज से भारत के मुख्य चयनकर्ता को लेकर सवाल पूछा गया था। उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि इस पद के लिए अनिल कुंबले सबसे काबिल व्यक्ति हैं। उनको पता है मैच से पहले खिलाड़ियों में जोश और आत्मविश्वास कैसे बढ़ाना है।
162670-virender-sehwag.jpg
चयनकर्ताओं को कम सैलरी देता है बीसीसीआई

कुंबले को मुख्य चयनकर्ता बनाने का विकल्प सुझाने के साथ वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि बीसीसीआई ( BCCI ) मुख्य चयनकर्ता को बहुत कम सैलरी देता है, इसलिए मुझे नहीं लगता कि कुंबले मुख्य चयनकर्ता बनने को तैयार होंगे। उन्होंने कहा कि अगर बीसीसीआई मुख्य चयनकर्ता की सैलरी को बढ़ा देते हैं तो कई खिलाड़ी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।
मैं बंदिशों में रहने वाला इंसान नहीं हूं – सहवाग

वीरेंद्र सहवाग ने आगे कहा कि मैं मुख्य चयनकर्ता नहीं बनना चाहता हूं, क्योंकि मैं बंदिशों में रहने वाला इंसान नहीं हूं। अभी मैं अखबारों के लिए कॉलम लिखता हूूं, टीवी चैनल के कार्यक्रमों में आता हूं, लेकिन एक चयनकर्ता बनने के बाद मेरे लिए ये सब कर पाना मुश्किल होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो