scriptकिंग्स XI पंजाब की कोचिंग के बाद अब सहवाग निभाएंगे ये अहम जिम्मेदारी | virender sehwag named in ddcas cricket committee | Patrika News

किंग्स XI पंजाब की कोचिंग के बाद अब सहवाग निभाएंगे ये अहम जिम्मेदारी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 26, 2018 01:22:38 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ ने तीन सदस्यीय समिति में शामिल किया है।

vidu

किंग्स XI पंजाब की कोचिंग के बाद अब सहवाग निभाएंगे ये अहम जिम्मेदारी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने रिटायरमेंट के बाद इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को कोचिंग दी। ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करने वाले सहवाग ने कोचिंग में भी कई बड़े फैसले दिल खोल कर लिए। लेकिन अब सहवाग को एक नई जिम्मेदारी मिल गई है। उम्मीद है कि सहवाग अपनी इस नई भूमिका में भी बेहतर काम करेंगे।

डीडीसीए ने सहवाग को दिया नया काम-
वीरेंद्र सहवाग को दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने तीन सदस्यीय क्रिकेट समिति में शामिल किया है। बता दें कि लोढा समिति द्वारा की गई सिफारिशों और राज्य संघ के लिए बीसीसीआई दिशानिर्देशों के अनुसार क्रिकेट समिति को विभिन्न चयन समितियों का गठन करने के लिए अधिकृत किया गया है। इस चयन समिती में सहवाग के साथ-साथ तीन और क्रिकेटरों को शामिल किया गया है।

सहवाग के साथ-साथ ये क्रिकेटर भी शामिल-
डीडीसीए की इस समिती में पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के अलावा पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी राहुल सांघवी और आकाश चोपड़ा भी शामिल है। साथ ही गौतम गंभीर को भी अहम जिम्मेदारी मिली है। गौतम गंभीर को इस समिति में विशेष आमंत्रण के तहत शामिल किया गया है। इसके साथ ही इस समिति का कार्य दिल्ली में क्रिकेट के सुधार हेतु डीडीसीए को महत्वपूर्ण मार्गदर्शन देना होगा।

रजत शर्मा ने जीता था चुनाव-

बताते चले कि हाल ही में संपन्न हुए दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ की चुनाव में पत्रकार रजत शर्मा ने पूर्व क्रिकेटर मदन लाल को हराते हुए अध्यक्ष पद जीता था। इसके बाद से दिल्ली क्रिकेट में सुधार के लिए उद्देश्य से कई काम किए जा रहे है। दिल्ली क्रिकेट में सुधार लाया जाए, इसी इरादे के तहत यह समिति बनी है। समिति में शामिल सहवाग और गंभीर को दिल्ली क्रिकेट का भरपुर अनुभव है। जिसका फायदा दिल्ली के खिलाड़ियों को मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो