scriptvirender sehwag on contemplating retirement 2008 ms dhoni Sachin | "Dhoni की वजह से मैंने संन्यास लेने का मन बना लिया था लेकिन Sachin Tendulkar ने मुझे रोक लिया" | Patrika News

"Dhoni की वजह से मैंने संन्यास लेने का मन बना लिया था लेकिन Sachin Tendulkar ने मुझे रोक लिया"

दिग्गज क्रिकेटर ने अपने क्रिकेट करियर को लेकर इस बार बड़ा खुलासा किया है। धोनी के ऊपर एक तरह से उन्होंने बड़ा आरोप लगाया है। जानिए रिटायरमेंट के कई सालों बाद उन्होंने क्या कहा?

नई दिल्ली

Published: June 01, 2022 04:44:18 pm

टीम इंडिया के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने इस बार बड़ा खुलासा किया है। सहवाग का भारतीय क्रिकेट के लिए योगदान कोई नहीं भूल सकता है। अपने रिटायरमेंट को लेकर उन्होंने बड़ी बात कही है। दरअसल सहवाग ने का कि जब साल 2008 में धोनी ने उन्हें सीबी सीरीज के दौरान ड्रॉप कर दिया था तो उन्होंने वनडे फॉर्मेट से संन्यास का मन बना लिया था। ये पहली बार बड़ा खुलासा सहवाग ने किया है।
virender sehwag on contemplating retirement 2008 ms dhoni Sachin
सहवाग का बड़ा बयान

कॉमनवेल्थ सीरीज में नहीं चला था वीरेंद्र सहवाग का बल्ला

सहवाग हमेशा अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी की। खासतौर पर वनडे और टेस्ट में उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। साल 2007-08 में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई थी और वहां तीनों फॉर्मेट टीम इंडिया ने खेले थे। टेस्ट में सहवाग ने दो मैचों की चार पारियों में 286 रन बनाए थे। कॉमनवेल्थ सीरीज में जरूर उनका बल्ला नहीं चला था। धोनी कप्तान थे और उन्होंने शुरूआती कुछ मैचों के बाद सहवाग को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया था। मीडिया में भी ये बात इसके बाद बहुत उछाली गई थी। कई लोगों ने धोनी के इस फैसले क सराहना की थी तो कई लोगों ने सवाल खड़े किए थे।

ये भी पढ़ें- T-20 वर्ल्डकप 2022 के लिए दिग्गज ने किया टीम इंडिया का ऐलान, Virat Kohli और Rohit Sharma बाहर

दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने दिया बहुत बड़ा बयान

खैर क्रिकबज पत बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि, साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान मेरे दिमाग में रिटायरमेंट की बात आ गई थी। मैंने टेस्ट में अच्छी बल्लेबाजी की थी। वनडे में मैं फ्लॉप रहा और एमएस धोनी ने मुझे प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया । इसके बाद मेरे दिमाग में वनडे क्रिकेट छोड़ने का ख्याल आया था। मैंने सोचा था कि मैं केवल टेस्ट क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा। मैंने सचिन से बात की थी और उन्होंने मुझे रिटायरमेंट लेने से रोका था। सचिन ने कहा था कि ये तुम्हारे जीवन का बुरा दौर है। उन्होंने कहा कि घर जाओ और इस बारे में सोचो। अच्छी बात ये रही कि मैंने उस समय अपने रिटायरमेंट का ऐलान नहीं किया।

ये भी पढ़ें- Rishabh Pant की कप्तानी देखकर अपना सिर खुजलाता रह गया, बहुत गलतियां की, दिग्गज का बयान

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.