scriptसहवाग ने बताया, वर्ल्ड कप में क्यों पंत से बेहतर विकल्प हैं कार्तिक | Virender Sehwag says, why Karthik is better than Pant in World Cup | Patrika News

सहवाग ने बताया, वर्ल्ड कप में क्यों पंत से बेहतर विकल्प हैं कार्तिक

locationनई दिल्लीPublished: Apr 22, 2019 02:43:25 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

वर्ल्ड कप टीम में पंत को नहीं चुने जाने पर सहवाग का बेबाक बयान।
पंत में मैच खत्म करने की काबिलियत नहीं- सहवाग।
कार्तिक के पास अनुभव और योग्यता दोनों का अच्छा मिश्रण- सहवाग।

virender-sehwag.jpg

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग अपनी बेबाक टिप्पणी के लिए जाने जाते हैं। इस बार भी उन्होंने सहवाग ने एक मुद्दे पर खुलकर अपनी राय जाहिर की है। इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में ऋषभ पंत को नहीं चुने जाने पर कई लोग हल्ला मचा रहा हैं।

इस मुद्दे पर सहवाग ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि “मुझे लगा कि ऋषभ पंत को अनुभव कराने के लिए इंग्लैंड लेकर जाएंगे, लेकिन सेलेक्टर ने सही सोचा है। ऋषभ पंत ने अभी तक कोई भी वनडे मैच फिनिश नहीं किया है। वह जब आउट होते हैं तो गंदा लगता है। उन्हें अगर वनडे क्रिकेट खेलना है तो थोड़ा परिपक्व होना पड़ेगा।”

सहवाग ने कहा कि पंत ने आईपीएल के इस सीज़न के पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी, लेकिन उसके बाद वह मैच फिनिश करने में असफल रहे हैं। जीत के करीब जाने के बाद गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हो रहे हैं।

वीरेंद्र सहवाग ने इस बारे में कहा “पहले मैच में बड़ा स्कोर बनाने के बाद जिस तरह ऋषभ पंत आउट हुए हैं, टीम को 10-20 चाहिए थे और वह विकेट थ्रो करके आ रहे हैं। इसी वजह कप्तान को लगा कि इसे अभी और समय देना चाहिए।”

वहीं कार्तिक के बारे में सहवाग ने कहा कि दिनेश कार्तिक काफी लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं। उनके पास अनुभव, धैर्य और कला सभी का अच्छा मिश्रण है। कार्तिक को पता है कि किस समय कैसी बल्लेबाज़ी करनी है। उन्हें टीम की जरूरत की अच्छी समझ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो