script

सिद्दू पर सहवाग का करारा तंज – हमने तो पाकिस्तान के राष्ट्रपति को भी ऐसी इज्जत नहीं दी थी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 19, 2018 06:09:39 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

पाकिस्तान सेना प्रमुख से गले मिलने पर नवजोत सिंह सिद्दू चौतरफा आलोचना से घिरे है। अब सहवाग ने भी उनपर करारा तंज कसा है।

viru and sidhu

सिद्दू पर सहवाग का करारा तंज – हमने तो पाकिस्तान के राष्ट्रपति को भी ऐसी इज्जत नहीं दी थी

नई दिल्ली। पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में गए नवजोत सिंह सिद्दू अब भारत आ चुके है। लेकिन पाकिस्तान में बिताए अपने पलों को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रही है। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलकर सिद्दू ने जो विवाद खड़ा किया है, उस पर उन्हीं की पार्टी कांग्रेस के लोग भी उनके साथ नहीं है। अब पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी सिद्दू के इस कदम पर उनको जमकर लताड़ लगाई है।

एक टेलीविजन चैनल के शो में इस मामले पर बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि उन्हें (नवजोत सिंह सिद्दू) को ऐसा नहीं करना चाहिए था। सिद्धू पर तीखा हमला बोलते हुए सहवाग ने कहा कि मैं राजनेता नहीं हूं, मैं एक आम इंसान हूं। यदि मुझे कोई बुलाता तो मैं वैसे लोगों से दूरी बना के रखता। क्योंकि ये हम जान रहे है कि ऐसा करने से देश के हर नागरिक को दुख होगा।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए सहवाग ने कहा कि हर दिन हम अखबार में पढ़ते हैं कि सीमा पर हमारे जवान शहीद होते हैं। कोई परिवार वाला अपनों को गंवा देता है ऐसे में कोई कैसे पाकिस्तान के आर्मी चीफ से गले मिल सकता है। बता दें कि नवजोत सिंह सिद्दू ने न केवल पाकिस्तान सेना प्रमुख बाजवा से गले मिलाया। बल्कि उन्हें पाक अधिकृत कश्मीर के राष्ट्रपति के साथ भी बैठाया गया था।

सहवाग ने साल 2004 में पाकिस्तान दौरे पर भारतीय टीम के वाकये को याद करते हुए कहा कि उस दौरान हम इस बात का खास खयाल रखते थे कि हम ऐसे किसी इंसान से न मिलें जिनसे मिलने के बाद देश में माहौल खराब हो जाए। सहवाग ने आगे बताया कि उस दौरान पाकिस्तान के राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ से मिलने के लिए भारतीय टीम गई थी। लेकिन उनसे हमने सिर्फ हाथ मिलाया था गले नहीं मिले थे।

ट्रेंडिंग वीडियो