OMG: जन्मदिन पर शेन वॉर्न के प्लास्टर बांधे फोटो को साझा करते हुए वीरू ने ये क्या कह दिया

Kuldeep Panwar

Publish: Sep, 13 2017 04:32:14 (IST) | Updated: Sep, 13 2017 04:37:19 (IST)

Cricket
 OMG: जन्मदिन पर शेन वॉर्न के प्लास्टर बांधे फोटो को साझा करते हुए वीरू ने ये क्या कह दिया

भारतीय पूर्व क्रिकेटर और हरफनमौला ओपनर बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने भी महान स्पिनर गेंदबाज को जन्म दिन की बधाई दी है ।

नई दिल्ली। आज ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज शेन वॉर्न का जन्मदिन है। आज वार्न 48 साल के हो गए हैं । शेन वॉर्न के नाम अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में कई सारे रिकॉर्ड दर्ज है।आज उनके जन्मदिन के मौके पर कई सारे खिलाडियों ने उन्हें जन्म दिन की शुभकामना भेजी है ।भारतीय पूर्व क्रिकेटर और हरफनमौला ओपनर बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने भी महान स्पिनर गेंदबाज को जन्म दिन की बधाई दी है ।

Virendra Sehwag,Shane Warne,

सहवाग ने अपने अंदाज में दी बधाई -
भारतीय हरफनमौला बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने अपने ख़ास अंदाज में इस पूर्व स्पिन गेंदबाज को बधाई दी है। बर्थडे विश करते हुए सहवाग ने इस ऑस्‍ट्रेलिया बॉलर के साथ अपना फोटो पोस्‍ट किया है जिसमें वॉर्न के हाथ में प्‍लास्‍टर बंधा हुआ है । ट्विटर पर वॉर्न को अपने बधाई संदेश में वीरू ने लिखा, 'जब आप बॉलिंग करते थे तो बल्‍लेबाज यही कामना करते थे कि आपके हाथ में इसी तरह प्‍लास्‍टर बंधे रहे।

शेन वॉर्न के नाम दर्ज है यह रिकॉर्ड -
शेन वॉर्न के गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ स्पिन गेंदबाजों में की जाती थी । उन्‍होंने 145 टेस्‍ट में 708 विकेट हासिल किए जिसमें 37 बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट और 10 बार मैच में 10 या इससे अधिक विकेट शामिल हैं ।71 रन देकर 8 विकेट वॉर्न का पारी में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है । टेस्‍ट में वॉर्न से अधिक विकेट केवल श्रीलंका के मुरलीधरन ने हासिल किए हैं ।

सदी की सबसे अच्छी गेंद -
आपको जानकारी की लिए बरता दें की वर्ण की नाम सदी की सबसे अच्छे गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी है । वॉर्न ने इंग्‍लैंड के खिलाफ माइक गैटिंग को जो गेंद फेंकी थी, उसे कई क्रिकेट समीक्षक सदी की सर्वश्रेष्‍ठ गेंद का दर्जा देते हैं। यह गेंद लेग स्‍टंप के बाहर टप्‍पा खाने के बाद इतनी अधिक टर्न हुई थी कि ऑफ स्‍टंप ले उड़ी थी । इस गेंद को गैटिंग हैरान होकर देखते ही रह गए थे ।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned